Bhopal News: सुधरने का भरपूर पुलिस ने दिया मौका, नहीं माने तो केस दर्ज

Share

Bhopal News: दस महीने से मायके में रह रही युवती की शिकायत पर दहेज अधिनियम का मुकदमा दर्ज

Bhopal News
सांकेतिक चित्र— साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) महिला के साथ होने वाली घरेलू हिंसा से जुड़ी है। पीड़िता की शादी को चार साल हो गए है। इसमें से लगभग एक साल वह मायके में ही बीता चुकी है। आरोपी पति और उसका परिवार है। परिवार को समझाने के लिए पुलिस ने काउंसलिंग भी कराई थी। जब वे नहीं सुधरे तो पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

भोपाल में ही है मायका

तलैया थाना पुलिस के अनुसार 29 वर्षीय महिला ने पति राजेश साहू, ससुर छगनलाल, सास किरण साहू, जेठ सुनील साहू और जेठानी नीतू साहू के खिलाफ धारा 498ए/506/3/4 का केस दर्ज कराया है। पीड़िता की शादी राजेश साहू (Rajesh Sahu) के साथ 2017 में हुई थी। ससुराल सेंट्रल लायब्रेरी के नजदीक है। पीड़िता का मायका पिपलानी स्थित सतनामी नगर में हैं। आरोपी ससुर छगनलाल (Chhaganlal Sahu), सास किरण साहू (Kiran Sahu) समेत अन्य परिजन उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। आरोपी परिवार के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई से पहले महिला थाने में काउंसलिंग भी कराई थी। लेकिन, परिवार अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो पुलिस ने केस दर्ज किया। पीड़िता दस महीने से मायके में रहने को मजबूर है। आरोपी परिवार उसको नहीं स्वीकार रहा है।

यह भी पढ़िए: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में 84 दिन मिले कड़वे घूंट को राजनीतिक स्टंट से भूलाने की सरकारी कोशिश

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Love Jihad: पूर्व विधायक का आरोप कांग्रेस करा रही धर्म परिवर्तन
Don`t copy text!