Bhopal ATM Fraud: आरबीआई भटका, तीन बैंकों के चक्कर काटे फिर दर्ज हुई एफआईआर

Share

Bhopal ATM Fraud: एटीएम में खराबी बताकर दूसरे एटीएम से निकाली जालसाज ने रकम, महंगे कपड़े और जूते भी खरीदकर रफूचक्कर हुआ ठग

Bhopal ATM Fraud
सांकेतिक चित्र

भोपाल। अपनी ही लापरवाही से एक दवा कंपनी का प्रति​निधि नौ दिनों तक परेशान होता रहा। दरअसल, वह एटीएम में पैसा निकालने गया था। वहां मदद के नाम पर एक व्यक्ति ने उससे पासवर्ड हासिल कर लिया। फिर पहले खाते से रकम निकाली और उसके बाद खरीदारी करता रहा। यह घटना भोपाल (Bhopal ATM Fraud) शहर के मंगलवारा थाना क्षेत्र की है। खाते से निकाली गई रकम एक दवा कंपनी ने एमआर के खाते में जमा कराई थी।

मैनेजर और दोस्त भी थे साथ

मंगलवारा थाना पुलिस के अनुसार यह वारदात 30 सितंबर की दोपहर लगभग तीन बजे हुई थी। जिसमें पुलिस ने जांच के बाद 9 अक्टूबर की सुबह लगभग पौने दस बजे 194/22 धारा 379 खुले स्थान से चोरी का मामला दर्ज किया है। जिसकी शिकायत 20 वर्षीय रोहित अग्रवाल (Rohit Agrawal) ने दर्ज कराई है। वह पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित गोपाल नगर में रहता है। वह एक दवा कंपनी में एमआर है। उसके खाते से करीब 81 हजार रूपए निकाले गए हैं। निकाली गई रकम दूसरी दवा कंपनी ने खरीददारी के लिए दी थी। रोहित अग्रवाल ने पुलिस को बताया है कि वह घटना वाले दिन फर्नीचर खरीदने आया था। लेकिन, दुकानदार ने कैश मांगते हुए आन लाइन पेमेंट से मना कर दिया। इस कारण वह संगम तिराहे पर स्थित इंडसइंड बैंक के एटीएम चला गया। उस वक्त उसकी दवा कंपनी का मैनेजर और दो दोस्त भी थे।

यह बोलकर जालसाज ने भेजा

रोहित अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि उस वक्त बैंक के एटीएम में पांच अन्य व्यक्ति भी खड़े थे। जिनके एटीएम कार्ड वहां फंस गए थे। उसने भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम (Bhopal ATM Fraud)  लगाया। वह भी फंस गया तो वहां मौजूद लड़के ने मदद के नाम पर उससे पासवर्ड जान लिया। फिर वह कहने लगा कि एमपी नगर में जाकर शिकायत करना पड़ेगी। इसके बाद वे सभी वहां से चले गए। उनके जाते ही जालसाज ने वह एटीएम निकाला और सामने स्थित आईडीबीआई के दूसरे एटीएम से 40 हजार रूपए निकाल लिए। इसके अलावा 41 हजार रूपए की खरीददारी कर डाली। यह पता चलते ही रोहित अग्रवाल पहले भारतीय रिजर्व बैंक गया। वहां से उसको बैंक जाकर शिकायत करने के लिए बोला गया। इसके बाद बैंक ने उसको थाने में शिकायत करने के लिए बोला। मामले की जांच एसआई जयनारायण रघुवंशी (SI Jainarayan Raghuvanshi) कर रहे हैं। पुलिस ने दोनों बैंकों के एटीएम के सीसीटीवी फुटेज बैंकों से मांगे हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal ATM Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: महिला ने दांत से कान काटा
Don`t copy text!