मध्यप्रदेश : भूकंप के झटकों से दहशत, प्रशासन अलर्ट

Share

डर के मारे रात भर नहीं सोए ग्रामीण, अक्टूबर में भी लगे थे 4 झटके

Seoni Earthqwack
सांकेतिक तस्वीर

सिवनी। मध्यप्रदेश के सिवनी (Seoni) जिले में एक बार फिर भूकंप (Earthquakes) के झटके महसूस किए गए है। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात भूकंप के दो झटकों ने दहशत फैला दी। जिन इलाकों में ये झटके महसूस किए गए, वहां लोग रात भर नहीं सो सके। पहला झटका रात करीब 2 बजे आया। जिसके बाद सुबह-सुबह एक बार फिर भूगर्भीय हलचल ने लोगों की चिंता बढ़ा दी।

4.3 और 2.7 मेग्नीट्यूट के दो झटके प्रदेश की सिवनी जिले में आए। भारतीय मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) भोपाल के वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 4.3 मेग्नीट्यूट का भूकंप रात 1 बजकर 45 मिनट पर आया था। भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर अंदर था। वहीं दूसरा झटका 2.7 मेग्नीट्यूट का सुबह 6 बजकर 23 मिनट पर आया। भूकंप के झटकों से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि रात को आए पहले झटके ने लोगों को नींद से उठा दिया। प्रवीण तिवारी नाम के युवक ने बताया कि घर के दरवाजे, खिड़की और अन्य सामान हिलने लगे थे। ये झटका करीब 15 सेकंड का था। जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल गए। ठंड के बावजूद लोगों ने पूरी रात घर से बाहर काटी।

कलेक्टर राहुल हरिदास ने मीडिया को बताया कि पुलिस, होमगार्ड्स, स्वास्थ्य विभाग समेत तमाम अमलों को अलर्ट कर दिया गया है। बता दें कि 27 अक्टूबर को भी जिले में भूकंप के चार हल्के झटके महसूस किए गए थे।

यह भी पढ़ें:   बहन की इज्ज़त बचाने की बजाय लूटी

यह भी पढ़ेंः दूसरी शादी से किया इनकार दो काट दी नाक

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!