BMC Election News : भाजपा—कांग्रेस के अध्यक्षों पर टिकट को लेकर दबाव

Share

BMC Election News : असंतुष्टों को मनाने में कई जगह नाकामयाब, कुछ लोगों का टिकट कटा तो कई वार्ड में नामांकन निरस्त होने पर चेहरे बदले

BMC Election News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा—कांग्रेस के भीतर जमकर घमासान चल रहा है। दोनों ही पार्टियों के भीतर एक वार्ड को लेकर कई दावेदार आमने—सामने हैं। अभी तक दोनों पाटिर्यों के करीब 370 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिए हैं। इसमें 12 महिला उम्मीदवार महापौर पद की प्रत्याशी है। जबकि 200 उम्मीदवार पुरुष प्रत्याशी हैं। बाकी 170 महिला पार्षद प्रत्याशी है। यह सभी भोपाल (BMC Election News) शहर के 85 वार्ड में अपने किस्मत आजमा रहे हैं। सोमवार को सभी उम्मीदवारों के नामांकन के दस्तावेजों की समीक्षा की जा रही थी। इसमें कई जगहों पर नामांकन निरस्त कर दिए गए हैं। इस कारण कई चेहरे अब फिर बदल गए हैं।

थाने में दर्ज है कई मुकदमे

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी भोपाल में गोविंदपुरा, मध्य और दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट के एक—एक वार्ड के उम्मीदवार की प्रत्याशी बदलने जा रही है। इसको लेकर संगठन अपने स्तर पर मंथन कर रहा है। पार्टी के पास 22 जून का वक्त है। इसी दिन नाम वापसी और बी फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख है। इधर, भाजपा पार्टी ने भी वार्ड 40 और 44 के अपने उम्मीदवारों को बदल दिया है। क्रमश: ऐशबाग वार्ड से बाबू मस्तान की पत्नी मर्शरत को टिकट मिला था। वहीं सुभाष चंद्र बोस वार्ड से भूपेन्द्र सिंह चौहान उर्फ पिंकी भदौरिया को टिकट दिया गया था। पिंकी भदौरिया और बाबू मस्तान शहर के सटोरिए हैं और दोनों के खिलाफ कई मुकदमे थानों में दर्ज है।

भाजपा ने बाकी नामों की घोषणा की

इधर, भाजपा ने अपने शेष छह वार्ड नंबर 20, 28, 29, 46, 57 और 66 के प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया। महावीर स्वामी वार्ड से पूजा शर्मा (Pooja Sharma) को प्रत्याशी बनाया गया है। इसी तरह रानी अवंतिबाई वार्ड से किशन सूर्यवंशी (Kishan Suryavanshi) को मौका दिया गया। मौलाना अबुल कलाम आजाद वार्ड से राजेन्द्र राठौर (Rajendra Rathore) को पार्षद प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा ने पंडित रविशंकर शुक्ल वार्ड से आशाराम शर्मा (Asharam Sharma) को उतारा है। वे पिछली बार नगर निगम चुनाव गुड्डू चौहान से हार गए थे। साकेत शक्ति वार्ड से सुरेन्द्र बाडिका तो नरेला शंकरी वार्ड से संतोष शर्मा (Santosh Sharma) को मैदान में उतारा गया है। यह सभी सीटों पर काफी मंथन के बाद फैसला लिया गया है।

अभी कई बागी पर्चा भरकर बैठे हैं

BMC Election News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पार्षद प्रत्याशी के लिए कई वार्ड में सैंकड़ों प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। ऐसा ही वार्ड 49 हैं। यहां बाबूलाल यादव (Babulal Yadav) ने अपना नामांकन दाखिल कर रखा था। उन्हें भाजपा पार्टी ने पहले जारी सिद्धार्थ सोनवाने (Siddarth Sonwane) के स्थान पर अपना उम्मीदवार बनाया है। सोनवाने का जाति प्रमाण पत्र महाराष्ट्र से बना था। इसलिए सोमवार को उनका नामांकन बदल गया। बाबूलाल यादव काफी वयोवृद्ध भी है। इसके बावजूद इसी वार्ड से दूसरे प्रत्याशी को पार्टी ने मौका नहीं दिया। यही बगावत कांग्रेस की तरफ से राहुल सिंह राठौर (Rahul Singh Rathore) भी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी को उम्मीदवार बना दिया है। क्षेत्र में सक्रिय राहुल सिंह राठौर पार्टी के फैसले से काफी असंतुष्ट है। जिन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है। वहीं दोनों पार्टियों के कई उम्मीदवारों को उम्मीद है कि उन्हें आप या फिर दूसरे दल से बी फार्म मिल सकता है

यह भी पढ़ें:   कोरोना संदिग्ध ने सेंटर में लगाई फांसी, पैदल अस्पताल पहुंचा पॉजीटिव

खबर के लिए ऐसे जुड़े

BMC Election News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!