Bhopal News : बी—फॉर्मा के छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

Share

Bhopal News : बंसल कॉलेज क्या छात्रों को कोर्स पूरा करने का डाल रहा था दबाव, यह जांच तो होगी नहीं क्योंकि पढ़ाई का तनाव बताकर पुलिस ने पहले ही ठीकरा उस व्यक्ति पर फोड़ दिया जो अब कुछ बोल नहीं सकता

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। खुदकुशी की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार की मीडिया में कवरेज को लेकर गाइडलाइन है। लेकिन, यह गाइड लाइन मैदानी अफसरों को जांच करने के लिए नहीं बनाई गई है। मामला बंसल कॉलेज की बी.फॉर्मा के एक छात्र की खुदकुशी से जुड़ा है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) सिटी के पिपलानी थाना क्षेत्र की है। पुलिस का कहना है कि वह पढ़ाई को लेकर तनाव थी। यदि ऐसा है तो बंसल कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ भी बारीकी से जांच की जानी चाहिए। ताकि यह पता चल सके कि वे अपने यहां परीक्षा परिणाम बेहतर बताने के लिए छात्रों पर तो दबाव नहीं डाल रहे।

परि​जन कटनी से भोपाल पहुंचे

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार कल्पना नगर निवासी अभिनव सिंह पुत्र चंद्रभान सिंह (18) बंसल कॉलेज में बी फार्मा का छात्र था। शुक्रवार शाम करीब 4:30 बजे वह अपने कमरे में फांसी पर लटका मिला है। पिपलानी पुलिस मर्ग 27/22 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने 12 मई की रात लगभग सात बजे मर्ग कायम किया। मामले की जांच एएसआई भरत मीणा (ASI Bharat Meena) कर रहे हैं। कमरे की तलाशी में पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें अभिनव सिंह (Abhinav Singh) ने लिखा है कि वह अपनी पढ़ाई को लेकर तनाव में चल रहा है। इसलिए वह सुसाइड कर रहा है। मृतक कटनी का रहने वाला था। उसके माता-पिता सामान्य परिवार से आते हैं। घटना की सूचना के बाद मृतक का बड़ा भाई और पिता आज सुबह भोपाल पहुंचे हैं। बंसल कॉलेज(Bansal College)  में पहले साल की वह पढ़ाई कर रहा था। उसने लिखा है कि वह जब से भोपाल आया है, तब से उसे अच्छा नहीं लगा रहा था। पुलिस परिजनों के बयान दर्ज करेगी। जनहित में संदेश: आत्महत्या के विचार आना मानसिक अवसाद की निशानी है। यदि ऐसा लगता है तो 18005990019 पर संपर्क करें। यहां चौबीस घंटे चिकित्सक मौजूद रहते हैं जो कि निशुल्क इलाज करते हैं।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   MP Honey Trap में खुलासा कर रहे जीतू सोनी गिरफ्तार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!