Bhopal News: महिला थाना जहां एफआईआर से पहले काउसलिंग जरुरी

Share

Bhopal News: दहेजलोभी परिवार की यातनाओं से तंग महिला को एफआईआर दर्ज कराने होना पड़ा परेशान

Bhopal News
घरेलू कलह का सांकेतिक चित्र— साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) महिला हिंसा से जुड़ी है। पीड़िता एक नवविवाहिता है जिसकी एक साल पहले ही दिल्ली मेें शादी हुई थी। आरोपी पति के खिलाफ पीड़िता के दर्ज कराने सबसे पहले महिला थाने गई थी। जहां मुकदमा दर्ज करने की बजाय उसको काउसलिंग करने के लिए मजबूर किया गया। वहां जब फरियाद नहीं सुनी गई तो उसने दूसरे थाने में जाकर केस दर्ज कराया।

पति मिमिक्री आर्टिस्ट

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार 16 जून की दोपहर लगभग एक बजे धारा 498ए/3/4 (प्रताड़ना और दहेज अधिनियम) के तहत केस दर्ज किया गया है। शिकायत पुष्पा नगर निवासी 26 वर्षीय युवती ने दर्ज कराई है। यहां उसका मायका है। इस मामले में आरोपी पति संदीप शर्मा, देवर विशाल शर्मा, ननद शिल्पा शर्मा, ससुर वशिष्ठ शर्मा (Vashishth Sharma) और सास रीता शर्मा हैं। पीड़िता की शादी दिल्ली में हुई थी। शादी मई, 2020 में हुई थी। आरोपी पति संदीप शर्मा (Sandip Sharma) ग्राफिक्स डिजाइनर का काम करता है। इसके अलावा वह वाइस मिमिक्री आर्टिस्ट भी है। पीड़िता के पैर में सफेद दाग थे। जिसकी जानकारी शादी से पहले ही परिजनों को दी थी। शादी के बाद पेट में सफेद दाग आ गया। फिर उसको प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोपी पति संदीप शर्मा ने पत्नी के नाम पर 30 हजार रुपए का भी लोन लिया है।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft News: दो जगह चोरी, एक में पकड़ाया

सलाह देकर थाने से चलता किया

Bhopal News
महिला पर घरेलू हिंसा और यौनात्याचार— साभार चित्र

पति लिए गए लोन की किस्त नहीं चुका रहा है। पीड़िता पांच बहनें है जिसमेें वह तीसरे नंबर की है।पीड़िता को आरोपी ससुर वशिष्ठ शर्मा और सास रीता शर्मा (Reeta Sharma) भी परेशान कर रहे थे। उनका कहना था कि बेटी शिल्पा शर्मा (Shilpi Sharma) की बिहार में शादी तय की गई है। जिसके खर्च के लिए उसको पैसे लेकर आने के लिए परेशान कर रहे थे। यह शादी 18 जून को होना है। पीड़िता ऐशबाग थाने से पहले महिला थाने पहुंची थी। जहां थाना पुलिस ने यह बोलकर उसको बेरंग लौटा दिया कि पहले उसकी काउसलिंग की जाएगी। फिर उसके बाद केस दर्ज किया गया जाएगा। परेशान परिवार आखिरकार ऐशबाग थाने पहुंचा और पुलिस अफसरों से मिन्नतें करके मुकदमा दर्ज कराया।

Don`t copy text!