Bhopal News: जहांनुमा पैलेस के मालिक ने की आत्महत्या

Share

Bhopal News: भोपाल नवाब रियासत में हुई उठापटक के चश्मदीद रहे नादिर रशीद ने बीमारी की वजह से डिप्रेशन में आकर उठाया यह कदम, पुलिस ने शव पीएम के बाद परिजनों को सौंपा

Bhopal News
श्यामला हिल्स थाना, जिला भोपाल—फाइल फोटो

भोपाल। एमपी की राजधानी भोपाल के पांच सितारा होटल जहांनुमा पैलेस के मालिक नादिर रशीद ने लायसेंसी बंदूक से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह वारदात भोपाल (Bhopal News) शहर के श्यामला हिल्स स्थित श्यामला कोठी की है। यहां नवाबी दौर में रहे जनरल औबेदुल्लाह की याद में स्मारक भी बनाया गया है। उनके सबसे बड़े बेटे नादिर रशीद ने यह कदम बाथरूम के भीतर उठाया। परिजनों ने पुलिस को सूचना देने से पहले घर पर चिकित्सकों को बुलाया था। जिसके बाद यह मामला पुलिस थाने में पहुंचा।

पति की मौत की खबर सुनकर पत्नी हुई बेसुध

श्यामला हिल्स (Shyamla Hills) थाना पुलिस के अनुसार यह घटना 27 मार्च की सुबह लगभग सात बजे हुई थी। हालांकि पुलिस को सूचना श्यामला कोठी में काम करने वाले नौकर कादिर ने लगभग नौ बजे दी थी। नादिर रशीद (Nadir Rashid) की उम्र लगभग 72 साल है। वह शहर में प्रतिष्ठित परिवारों का एक क्लब भी चलाते हैं। जिसमें मीडिया हाउस समेत कई कारोबारी घरानों की फैमिली भी जुड़ी है। उनके दो बेटे और एक बेटी है। बेटी इस वक्त गोवा में हैं। श्यामला हिल्स थाना प्रभारी राम विलास विमल (TI Ram Vilas Vimal) ने बताया कि नादिर रशीद ने पाइंट 275 बोर की रायफल से आत्महत्या की है। उन्होंने बंदूक का ट्रिगर पैरों से दबाया। ऐसा करने से पूर्व उन्होंने उसकी नली अपने जबड़े से सटाकर रखी थी। जिस कारण उनका चेहरा भी बुरी तरह से खराब हो चुका है। आत्महत्या की जानकारी मिलने के बाद एक—एक करके शहर में रहने वाले राजघराने से जुड़े कई लोग वहां पहुंचने लगे। श्यामला हिल्स पुलिस मर्ग 05/24 दर्ज किया है। शव को पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

बीमारी जिस पर है पर्देदारी

नादिर रशीद और उनके भाई यावर जहांनुमा पैलेस होटल (Jahannuma Palace Hotel) चलाते हैं। वे नादिर कॉलोनी के बाजू में श्यामला कोठी में रहते थे। घटना (Bhopal News) के वक्त उनके पोते स्कूल गए हुए थे। वे जब स्कूल से लौटे तो उन्हें बिना बताए घर ले जाया गया। इधर, मौत की खबर सुनने के बाद उनकी पत्नी सोनिया रशीद (Soniya Rashid) भी बेसुध हो गई। पुलिस ने वह बंदूक भी जब्त कर ली है जिससे गोली चलाई गई थी। एफएसएल की टीम ने स्वाब टेस्ट के अलावा अन्य फोरेंसिक जांच भी कर लिए हैं। हालांकि उसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है। मौके पर डीसीपी—3 रियाज इकबाल समेत कई अन्य आला अधिकारी भी पहुंचे थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वे छह महीने से बीमार चल रहे थे। उन्हें गंभीर बीमारी हो गई थी। जिस कारण वे डिप्रेशन में रहते थे। इधर, पीएम के बाद नीलबड़ में उनको सुपुर्देखाक किया गया। जिसमें शहर के कई जाने—माने लोग भी पहुंचे थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder News: हत्या के बाद दोस्त की मदद से तलाशता रहा लाश
Don`t copy text!