Bhopal News: बेटे—बहू की यातना से तंग आकर लगाई थी फांसी

Share

Bhopal News: कबाड़ा कारोबारी को संपत्ति में बंटवारे के लिए करते थे परेशान

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) गांधी नगर इलाके से मिल रही हैं। यहां एक महीने पहले हुई आत्महत्या के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस को मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसके आधार पर आत्महत्या करने वाले व्यक्ति के बेटे और बहू के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया है। इधर, एक अन्य व्यक्ति की अरेरा हिल्स इलाके में मौत हुई है।

मंझले बेटे से हो गए थे परेशान

गांधी नगर थाना पुलिस के अनुसार 06 जुलाई की दोपहर लगभग एक बजे धारा 306/34 (आत्महत्या के लिए उकसाने और एक से अधिक आरोपी) के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि 60 वर्षीय ज्ञानचंद्र मेघवानी (Gyanchandra Meghvani) ने 8 जून को फांसी लगाकर खुदकुशी की थी। वे परिवार के साथ शिवाजी वार्ड में रहते थे। ज्ञानचंद्र मेघवानी के तीन बेटे हैं। वह पहले कबाड़े का कारोबार करते थे। पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला थाा। जिसमें लिखा था कि उनका मंझला बेटा जैकी मेघवानी (Jaickey Meghwani) और उसकी पत्नी सुषमा मेघवानी (Sushma Meghwani) प्रताड़ित करते थे। यह प्रताड़ना संपत्ति के बंटवारे को लेकर दी जाती थी। पुलिस ने सुसाइड नोट और परिजनों के बयानों के आधार पर यह मुकदमा दर्ज किया है।

स्कूटी खड़ी करते वक्त मौत

Bhopal News
अरेरा हिल्स थाना भोपाल-फाइल फोटो

अरेरा हिल्स थाना पुलिस के अनुसार 6 जुलाई की शाम लगभग पांच बजे पुरानी जेल रोड के नजदीक भीम नगर बस्ती में एक लाश मिली थी। जिसकी पहचान बाद में हेमराज विश्वकर्मा पिता रामचरण विश्वकर्मा उम्र 58 साल के रुप में हुई। वह हलवाई का काम करता था। हेमराज विश्वकर्मा (Hemraj Vishwkarma) भोपाल मेमोरियल अस्पताल चैकअप कराने गया था। उन्हें दिल की बीमारी थी। दो अटैक पहले भी उन्हें आ चुके हैं। स्कूटी खड़ी करते वक्त पानी पीने के बाद उन्हें अटैक आया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Prisoner Escaped News: पैरोल के बाद बंदी वापस नहीं लौटा

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!