Bhopal News: पार्सल एजेंट ने आईआरसीटीसी के अधिकारी को धमकाया

Share

Bhopal News: रेलवे में माल यहां—वहां पहुंचाने के लिए किया जा रहा फर्जीवाड़ा,लाखों रुपए के राजस्व नुकसान के मामले में भोपाल रेल मंडल ने साधी चुप्पी

Bhopal News
भोपाल रेलवे स्टेशन का फाइल फोटो

भोपाल। भारतीय रेलवे के कई विभाग को निजी हाथों को सरकार ने सौंप दिया है। इसमें ट्रेन के भीतर खाना परोसने के अलावा माल को यहां—वहां भेजने का भी काम शामिल हैं। इस काम में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिसकी शिकायत भोपाल (Bhopal News) रेलवे मंडल के अधिकारियों से कर दी गई है। इसके बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। यह आरोप हम नहीं लगा रहे। ऐसे तथ्य पुलिस थाने में दर्ज एक एफआईआर में सामने आए हैं।

अफसर एक—दूसरे पर टालते रहे मामला

भोपाल जीआरपी में 7 फरवरी को मुकदमा 48/22 दर्ज किया गया है। मामला एफआईआर से पांच दिन पहले फोन पर मिली धमकी से जुड़ा है। जिसकी शिकायत शिरीन आर्केड अपार्टमेंट निवासी 32 शेख मोहम्मद आमिर (Sheikh Mohmmed Amir) ने दर्ज कराई है। इस मामले में आरोपी सतीश है। हमने शेख मोहम्मद आमिर से पूरे मामले की जानकारी चाही तो उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले की शिकायत रेलवे अधिकारियों से की है। इस संबंध में आधिकारिक बयान वे ही दे सकते हैं। इसके बाद भोपाल डीआरएम सौरव बंदोपाध्याय (DRM Saurav Bandopadhyay) से चर्चा की गई। उन्होंने बैठक की व्यस्तता बताकर जनसंपर्क अधिकारी सूबेदार को बातचीत के लिए बोला। उन्होंने पूरी कहानी जानने के बाद सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश (DCM Vijay Prakash) का नंबर दे दिया। उन्होंने बोला कि इस संबंध में उनके पास कोई आधिकारिक जानी नहीं है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: लापता युवक की पेड़ पर लटकी मिली लाश

ऐसे किया जा रहा है फर्जीवाड़ा

Bhopal News
भोपाल जीआरपी थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

शेख मोहम्मद आमिर भारतीय रेलवे खान—पान और पर्यटन निगम में नौकरी करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी सतीश पार्सल एजेंट हैं। वह रेलवे के यहां—वहां भेजे जाने वाले पार्सल को पार्सल बोगी से न भेजकर पेंट्री कार के जरिए भेजता है। इस बात की मौखिक शिकायत आरपीएफ स्टेशन डायरेक्टर से की थी। यह पता चलने पर आरोपी सतीश ने उसको धमकी दी। आरोपी ने झूठी शिकायत करके परेशान करने की भी धमकी दी। जबकि सतीश सिंह (Satish Singh) ने बताया कि वह रेलवे को बकायदा भुतान करता है। आरोप निराधार है जिसके संबंध में मैंने अपना पक्ष पुलिस के सामने रख दिया है। सतीश सिंह ने आरोप लगाया कि शेख मोहम्मद आमिर एक ही जगह पर लंबे अरसे से नौकरी कर रहा है। जिसके संबंध में मैंने डीजी रेल और रेलवे बोर्ड से शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: तीन वाहनों में आग लगाई
Don`t copy text!