Satna News: वन क्षेत्र में खनन का झूठा पंचनामा बनाकर मांगी रिश्वत

Share

Satna News: डिप्टी रेंजर और चौकी गार्ड रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त रीवा पुलिस के हाथों दबोचे गए

Satna News
गिरफ्तार आरोपी धीरेंद्र चतुर्वेदी और अनिल मांझी जिन्हें रीवा लोकायुक्त पुलिस ने दबोचा हैं। तस्वीर रीवा लोकायुक्त पुलिस की तरफ से जारी।

सतना। वन विभाग के एक भ्रष्ट अफसर को रीवा लोकायुक्त पुलिस ने बेनकाब कर दिया। घटना मध्यप्रदेश के सतना (Satna News) जिले की हैं। यहां वन विभाग के डिप्टी रेंजर को लोकायुक्त पुलिस ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोचा है। इस मामले में चौकी के गार्ड को भी आरोपी बनाया गया है। दोनों आरोपियों ने एक जेसीबी मशीन यह बोलकर जब्त कर ली थी कि वह वन विभाग की जमीन पर खनन कर रही थी। इस प्रकरण को झूठा बताकर रीवा लोकायुक्त (Rewa Lokayukta Trap) पुलिस से शिकायत की गई थी।

एक लाख रुपए और पिस्टल भी हुई जब्त

लोकायुक्त पुलिस की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार इसकी शिकायत मुन्नू पांडे पिता विष्णु दत्त पांडे ने की थी। वे सतना स्थित ग्राम महाराज कुरेशी तहसील उचेहरा में रहते हैं। मुन्नू पांडे (Munnu Pandey) की जेसीबी मशीन जब्त हुई थी। इस प्रकरण में आरोपी धीरेंद्र चतुर्वेदी (Dhirendra Chaturvedi) हैं। वे सतना में वन विभाग के डिप्टी रेंजर है। इसके अलावा दूसरा आरोपी अनिल मांझी (Anil Manjhi) है जो परस्मानिया वन चौकी का गार्ड है। दोनों आरोपी पहले ही रिश्वत के तौर पर पांच हजार रुपए ले चुके थे। मुन्नू पांडे से आरोपी 20 हजार रुपए अतिरिक्त की मांग कर रहे थे। वन विभाग ने जेसीबी मशीन 24 मई को जब्त की थी। इसे डिप्टी रेंजर धीरेंद्र चतुर्वेदी और उसकी टीम ने जब्त किया था। आरोपी पहले पांच लाख रुपए रिश्वत में मांग रहे थे। सौदा 30 हजार रुपए में तय किया गया था। कार्रवाई के दौरान हुई छानबीन में आरोपियों के कब्जे से एक लाख रुपए एक अवैध पिस्टल जब्त की गई है। जिसके संबंध में पड़ताल की जा रही है। यह कार्रवाई डीएसपी राजेश पाठक, निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार, एसआई रितुका शुक्ला की टीम ने की हैं।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: एमटेक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Satna News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!