Bhopal Cop News: मैदानी कर्मचारियों के फेरबदल से सीनियर अफसरों की सूची के संकेत उजागर

Share

Bhopal Cop News: डीसीपी हेडक्वार्टर ने क्राइम ब्रांच की कमी को पूरा किया, यातायात थाने में सर्वाधिक असर, लाइन में तैनात दर्जनों कर्मचारियों को थाने में काम करने का मिला अवसर, अफसरों के कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों को मिली मैदानी पोस्टिंग, भोपाल पुलिस के एसआई समेत 150 मैदानी कर्मचारियों की बारीकी से पूरी समीक्षा

Bhopal Cop News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cop News) में शहरीय पुलिस बंदोबस्त में शनिवार रात आमूलचूल परिवर्तन कर दिया गया। भोपाल डीसीपी मुख्यालय (Bhopal DCP Transfer Order) के कार्यालय ने शहर के दो दर्जन से अधिक थानों (Bhopal Police Station Transfer) में भारी फेरबदल किया। इसमें एसआई से लेकर कांस्टेबल के नाम हैं। तबादलों की सूची से यह साफ है कि शहर में जल्द होने वाले तबादलों की जद में कौन से अफसर आने वाले हैं। भाोपाल डीसीपी कार्यालय (Bhopal DCP Headquarter Order) ने क्राइम ब्रांच की भारी कमी को पूरा करने का प्रयास किया। दरअसल, डीसीपी क्राइम ब्रांच के पास ही डीसीपी मुख्यालय का भी अतिरिक्त प्रभार हैं।

सीपी कार्यालय ने जितने जहां से लिए उतने वहां वापस भी लौटा दिए

आदेश के अनुसार तबादलों में से करीब 16 एसआई समेत कांस्टेबल ऐसे हैं जिन्हें पुलिस लाइन और थानों से निकालकर शहर के बंदोबस्त का काम देखने वाले डीसीपी और एसीपी कार्यालय में कर्मचारियों को भेजा गया। इसमें सर्वाधिक डीसीपी जोन—01 कार्यालय को पांच मैदानी कर्मचारी मिले हैं। इसके अलावा डीसीपी जोन—02 को तीन और डीसीपी मुख्यालय को एक कर्मचारी मिला है। वहीं पुलिस कमिश्नर कार्यालय में तीन कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सीपी कार्यालय में तैनात होने वाले कर्मचारियों को एमपी नगर और अवधपुरी थाने से वहां अटैच किया गया है। इसके अलावा एसीपी जहांगीराबाद और मिसरोद कार्यालय के एक—एक कर्मचारियों को भी थाने से वहां एक—एक पुलिसकर्मी मिला है। वहीं इन कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों को मैदान में भेजा गया है। जहांगीराबाद एसीपी कार्यालय के एक कार्यवाहक हवलदार को लाइन अटैच किया गया है। जबकि मिसरोद एसीपी कार्यालय से कार्यवाहक हवलदार को शाहपुरा थाने में रवाना किया गया। सीपी कार्यालय में जितने कर्मचारी थाने में अटैच किए गए उतनी ही संख्या में कर्मचारी वहां भेजे भी गए। तबादला सूची में सर्वाधिक पुलिस लाइन से 90 कर्मचारियों को मैदान में काम करने का अवसर दिया गया। इसके अलावा 60 कर्मचारी अन्य थानों से लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: किन्नरों के गुट के साथ फिर हुई मारपीट

क्राइम ब्रांच को मिला सबसे ज्यादा बल

जिनके तबादले हुए उनमें एसआई 10, कार्यवाहक एसआई 15, एएसआई और कार्यवाहक एएसआई 29, हवलदार और कार्यवाहक हवलदार 31 और आरक्षकों की संख्या 65 हैं। इसमें 11 महिला आरक्षक शामिल है। तबादलों में सर्वाधिक असर यातायात थाने में देखने को मिला। यहां से 10 कर्मचारियों को इधर—उधर किया गया है। सर्वाधिक तैनाती थानों में दी गई है। जबकि प्रभावित होने वाले थानों में दूसरे नंबर पर जहांगीराबाद थाना रहा। यहां से आठ कर्मचारियों को इधर—उधर भेजा गया। हबीबगंज थाने के छह पुलिस कर्मचारी यहां—वहां किए गए। वहीं टीटी नगर थाने से पांच कर्मचारियों के ट्रांसफर हुए। जबकि रातीबड़ और कोलार रोड थाने के चार—चार कर्मचारी ट्रांसफर हुए। अजाक थाने से दो व्यक्तियों के ट्रांसफर किए गए। उनमें कार्यवाहक एसआई बृजेंद्र निगम का भी नाम है। इनका पहले खजूरी सड़क तबादला हुआ था। उस वक्त वे तैनाती को लेकर काफी सुर्खियों में आए थे। अब उन्हें कटारा हिल्स थाने भेजा गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह उन कर्मचारियों की सूची है जिन्होंने तबादले अपने स्तर पर चाहे थे। भोपाल शहर को जोन—2 महिला एसआई की कमी से जूझ रहा है। जिस कारण महिला एसआई रुपा मिश्रा को वहां भेजा गया है। फेरबदल के बाद भोपाल क्राइम ब्रांच को सर्वाधिक 10 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मिले। इसमें छह थानों और एक डीसीपी जोन—2 कार्यालय से भेजा गया। इसके अलावा तीन पुलिस लाइन से तैनात किए गए।

जिन 150 अफसर और कर्मचारियों के तबादले हुए हैं उस सूची में यदि आपका नाम हैं तो उसे देखने के लिए समाचार के समाप्त होने के बाद नीचे जाकर दी गई लिंक पर क्लिक करें

थानों से यातायात में किए गए अटैच

Bhopal Cop News
सांकेतिक चित्र

क्राइम ब्रांच के अलावा सायबर क्राइम में भी जमकर तैनाती की गई। यहां आधा दर्जन हवलदार और कांस्टेबल भेजे गए। इसमें तीन थानों और एक डीसीपी जोन—1 कार्यालय से अटैच किया गया। दो पुलिस लाइन से भेजे गए। यातायात थाने को 11 मैदानी कर्मचारी मिले। इसमें पुलिस लाइन से आधा दर्जन तो पांच अलग—अलग थानों से हटाकर यहां अटैच किए गए। इसकेे अलावा थानों से 13 लोगों को सीधे पुलिस लाइन भी अटैच किया गया है। शाहपुरा, पिपलानी, रातीबड़, हनुमानगंज, टीटी नगर, हबीबगंज में छह—छह कर्मचारी तैनात किए गए। इसके अलावा जहांगीराबाद और गांधी नगर थाने में पांच—पांच कर्मचारियों की तैनाती आदेश हुए हैं। वहीं अयोध्या नगर, मिसरोद और शाहजहांनाबाद में चार—चार कर्मचारी तैनाती केे आदेश हुए। इसके अलावा श्यामला हिल्स, अवधपुरी और कटारा हिल्स में तीन—तीन कर्मचारियों को तैनाती के आदेश हुए हैं। यहां आपको बता दें कि जिनके तबादले हुए यदि वह थाना प्रभारी के गुड लिस्ट में हैं तो वे अपने स्तर पर टालने की कोशिश करते हैं। इस कारण आदेश को अंतिम सच नहीं माना जा सकता है। हालांकि आदेश जारी करने के साथ सभी को रिलीव करने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Political News: तीन ​जिलों के चार अध्यक्ष बनाए गए 

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Bhopal Cop Transfer Name And List

 

Don`t copy text!