MP Cop News: कोलार और मिसरोद थाने की सीमाएं घटेगी

Share

MP Cop News: भोपाल शहर में थानों की संख्या हो जाएगी 39, कजलीखेड़ा बनेगा नया थाना, टीटी नगर थाने को मॉडल बनाने की तैयारियां

MP Cop News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल शहर के पुलिस थानों (MP Cop News) में जल्द एक नया नाम जुड़ने जा रहा है। इस संबंध में जानकारी गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr Narrottam Mishra) ने विधानसभा में दी है। भोपाल में पुलिस कमिश्नर प्रणाली शुरु होने के बाद शहर में 38 और भोपाल देहात में 7 थाने हुए थे। अब शहर में कोलार और मिसरोद थाना क्षेत्र की सीमाओं को काटकर कजलीखेड़ी थाना बनाया जा रहा है। यह पहले पुलिस चौकी हुआ करती थी। इस चौकी की सुविधाओं में विस्तर किया जा रहा है।

यह बोलकर पूछा गया सवाल

इस संबंध में 14 मार्च को विधायक अनिरुद्ध मारु (MLA Aniruddh Maroo) ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से सवाल पूछा था। जिसके जवाब में गृहमंत्री ने बताया कि भोपाल शहर के कजलीखेड़ा में नया थाना बनाया जा रहा है। इसके अलावा अलीराजपुर जिले के बरझर चौकी को भी थाना बनाया जा रहा है। मध्यप्रदेश (MP Police Station News) में इन दोनों थानों के बनने के बाद 970 सामान्य थानों की संख्या हो जाएगी। प्रदेश में इसके अलावा सभी 52 जिलों में महिला थाने, जीआरपी के 28 थाने, ट्रैफिक के 51, नारकोटिक्स का एक, क्राइम ब्रांच के चार, सायबर क्राइम का एक, विजिलेंस, सीआईडी और एसटीएफ के एक—एक थाने हैं। यह जवाब गृहमंत्री ने विधानसभा में नवीनीकरण और उन्नयन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पति बलात्कार में गिरफ्तार, फिर पत्नी से बलात्कार अब बहन थाने पहुंची...

यह है भोपाल की स्थिति

MP Cop News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाईन टीसीआई।

राजधानी भोपाल में दिसंबर, 2021 से पुलिस कमिश्नर प्रणाली शुरु की गई। उससे पहले शहर में 45 थाने हुआ करते थे। शहर को नार्थ और साउथ में बांटा गया था। उस वक्त भोपाल साउथ में 26 थाने थे। इसके अलावा नार्थ भोपाल में 19 थाने थे। पुलिस कमिश्नर प्रणाली के बाद तय हुए क्षेत्राधिकार में 7 थाने भोपाल देहात में चले गए। वहीं 38 थाने भोपाल शहर में आए। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में कटारा हिल्स, अरेरा हिल्स, अवधपुरी, अयोध्या नगर, छोला मंदिर, शाहपुरा, चूना भट्टी थाने बने हैं। मतलब भाजपा सरकार के लगभग 18 साल के कार्यकाल में सात थानों को बनाया गया है। विधानसभा में गृहमंत्री ने बताया कि अभी कोई मॉडल थाना नहीं है। लेकिन, टीटी नगर को मॉडल बनाने की प्रक्रिया की जा रही है। इसके अलावा विधायक इंजीनियर प्रदीप लारिया के जवाब में गृहमंत्री ने बताया कि सागर के कर्रापुर पुलिस चौकी को थाने में बनाने का प्रस्ताव भी आया है। जिसकी सरकार समीक्षा कर रही है।

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: एनएसजी कमांडो के पिता के घर चोरी
Don`t copy text!