Bhopal : लॉकडाउन का विरोध शुरु, आंदोलन करेंगे विधायक

Share

सोशल मीडिया पर भी फूटा लोगों का गुस्सा

Bhopal Lockdown
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद, फाइल फोटो

भोपाल। राजधानी भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन (Bhopal Lockdown) के ऐलान का विरोध शुरु हो गया है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) खुलकर सामने आए है। उन्होंने फैसले के खिलाफ आंदोलन का ऐलान किया है। लॉकडाउन लगाने के फैसले को एकतरफा और अलोकतांत्रिक बताया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार शाम करीब 7 बजे लॉकडाउन का ऐलान किया। राजधानी में 25 जुलाई से 4 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया जाएगा। विधायक आरिफ मसूद (MLA Arif Masood) ने कहा कि त्योहारों पर लॉकडाऊन लगाने की घोषणा सरकार की मंशा उजागर करती है। जनप्रतिनिधियों से चर्चा किए बिना फैसला लिया गया है। जिससे छोटे व्यापारीयों को काफी नुकसान होगा इससे पूर्व रमजान ओर ईद तंक लॉकडाऊन लगा रहा। ईद ओर रक्षाबंधन के मोके पर लॉकडाऊन लगाया जा रहा है। मसूद ने कहा कि कुर्बानी तो होकर रहेगी।

 

10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

राजधानी भोपाल में 10 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दो दिन बाद यानि 25 जुलाई से लॉकडाउन लागू होगा। इस दौरान सब्जी बेचने वालों, दूध डेयरी, उद्योग खुले रहेंगे। भोपाल में आने-जाने वालों रोक रहेगी। सरकारी राशन की दुकानें खुली रहेंगी। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपील करते हुए कहा कि दो दिन में जरूरत का सामान खरीद लें। भोपाल आए लोग अपने-अपने शहरों में लौट जाए। 25 जुलाई से लॉकडाउन लागू होगा, मतलब 24 जुलाई की रात 8 बजे के बाद बेवजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी होगी।

यह भी पढ़ें:   मध्यप्रदेश में ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल, कांग्रेस का समर्थन, इन मांगों पर थमे पहिए

60 दिन का हिसाब मांग रहे लोग

कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पहले ही देशभर में लगभग 60 दिन का लॉकडाउन लगा चुके है। अब एक तरफ केंद्र सरकार कह रही है कि अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। दूसरी तरफ राज्यों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 12 लाख के आंकड़े तक पहुंच गई है। ऐसे में जनता पूछ रही है कि 60 दिन लॉकडाउन करके क्या मिला। जो अगले 10 दिन में मिल जाएगा। देश की अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर गंभीर सवाल उठने लगे है।

देखें वीडियो

भोपाल लॉकडाउन का विरोध शुरु, आंदोलन करेंगे कांग्रेस विधायक

Gepostet von The Crime Info am Mittwoch, 22. Juli 2020

कोरोना संक्रमित मरीजों की मस्ती देखकर आप डरना भूल जाएंगे, देखें वीडियो

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!