Bhopal Cheating Case : गायक के परिवार को दे गए ऐसी टीस

Share

Bhopal Cheating Case : प्लाट के नाम पर किया था अनुबंध, महिला समेत दो के खिलाफ मामला दर्ज

Bhopal Cheating Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। गायक परिवार ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनके साथ कभी ऐसा (Bhopal Cheating Case) होगा। मामला धोखाधड़ी (Bhopal Plot Fraud Case) का है जो एक प्लॉट के लिए अनुबंध हुआ था। अनुबंध जिनके साथ हुआ वह उन्होंने तोड़ दिया। इस कारण मूल रकम के साथ ब्याज देना था। लेकिन, ऐसा आरोपियों ने नहीं किया। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) के अयोध्या नगर इलाके की है। इस मामले में आरोपी महिला और उसका भाई है। महिला पेशे से वकालत का काम करती है।

दो साल पहले हुआ सौदा

अयोध्या नगर थाना पुलिस ने तारावती गंधर्व (Taravati Gandharv) पति रामकुमार गंधर्व निवासी आनंद नगर ने शिकायत की थी। रामकुमार (Rajkumar Gandharav) गायक हैं। इस मामले के आरोपी शालिनी गुप्ता (Shalini Gupta) और उसका भाई गिरीश गुप्ता (Girish Gupta) है। दोनों के साथ तारावती ने नरेला शंकरी का एक प्लॉट का अनुबंध अगस्त, 2018 में हुआ था। सौदा 22 लाख रुपए में हुआ था। कुछ रकम एडवांस में दी गई थी। बाकी रकम अलग—अलग तारीखों पर 20 लाख रुपए दिए गए। मकान की रजिस्ट्री से पहले तारावती गंधर्व ने अनुबंध रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें: पत्रकार की पिटाई के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में आरोप—प्रत्यारोप, सीएम और पूर्व सीएम ने यह कहा

ऐसे किया फर्जीवाड़ा

पुलिस ने बताया कि अनुबंध में यह शर्त थी कि जब भी यह टूटेगा तो ब्याज के रुप में ढ़ाई लाख रुपए देने होंगे। वहीं मूल धन भी लौटाना होगा। लेकिन, आरोपियों ने रकम देने से पीड़ित परिवार को इंकार कर दिया। नतीजतन मामला पुलिस के पास पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने शालिनी गुप्ता और उसके भाई गिरीश गुप्ता के खिलाफ जालसाजी और गबन (Bhopal Gaban Ka Case) का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी भाई—बहन को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Station Mishap: फुट ओवर ब्रिज के रैम्प का हिस्सा टूटकर गिरा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!