Bhopal Fraud Case: पीएम लोन स्कीम का फायदा दिलाने दिया झांसा

Share

Bhopal Fraud Case: मैरिज गार्डन खोलना चाहता था युवक, लोन के लिए अफसरों को रिश्वत बांटने ली थी रकम

Bhopal Fraud Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। प्रधानमंत्री लोन स्कीम (PM Loan Fraud) में फायदा दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने ठग लिया। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। जालसाज (Bhopal Fraud Case) ने कहा था कि वह लोन दिलाने के लिए अफसरों को रिश्वत देगा। जिसके बाद प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल जाएगी। इस फर्जीवाड़े के लिए बकायदा एग्रीमेंट किया गया था।

एक महीने में 60 लाख रुपए का लोन

कोलार थाना पुलिस ने 26 सितंबर को जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। जिसकी शिकायत हितेश कुमार मौर्य पिता हीरालाल उम्र 29 साल निवासी डीके हनी होम्स ने की थी। उसने पुलिस को बताया कि वह मैरिज गार्डन खोलना चाहता था। इस कारोबार को शुरु करने के लिए वह प्रधानमंत्री रोजगार ऋण योजना (Bhopal PM Loan Scheme Fraud) में आवेदन करना चाहता था। इस काम के लिए उसकी पहचान विकास सिंह पिता सुरेंद्र सिंह निवासी आईबीडी हॉलमार्क सिटी से हुई थी। उसने कहा था कि वह 60 लाख रुपए का लोन आसानी से दिला देगा। उसकी कई अफसरों से पहचान भी है।

पुलिस निकालेगी राज

हितेश कुमार मौर्य (Hitesh Kumar Mourya) ने बताया कि आरोपी विकास सिंह ने दावा किया था कि जिला उद्योग केंद्र के अफसरों से उसकी अच्छी पहचान है। वह प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने में उसकी मदद करेगा। वह एक महीने के भीतर में उसको लोन भी दिला देगा। मैरिज गार्डन (Bhopal Marriage Garden Fraud Case) के डायवर्सन से लेकर दस्तावेज बनाने में करीब चार लाख रुपए का खर्च आएगा। झांसे में आए हितेश कुमार मौर्य ने जुलाई, 2019 को एग्रीमेंट के जरिए दो लाख रुपए भी दिए। फिर वह मामले को टालता रहा। उसका कहना था कि उसको एक लाख रुपए और चाहिए। फिर परिवार ने सितंबर, 2019 में चैक से दूसरी किस्त भी दी। पुलिस को शक है कि आरोपी विकास सिंह (Vikas Singh) ने ऐसे कई अन्य लोगों को भी धोखा दिया है।

यह भी पढ़ें:   Corona News: ईओडब्ल्यू डीजी के ड्राइवर समेत 8 पुलिसकर्मी संक्रमित

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!