Bhopal Cop News: लॉक डाउन तोड़ने पर हर रोज 150 तो मास्क न पहनने पर साढ़े पांच सौ लोगों के काटे चालान

Share

Bhopal Cop News: कोरोना की दूसरी लहर से निपटने भोपाल पुलिस की योजना में 41 दिन के भीतर करीब 27 हजार लोगों के खिलाफ की गई कार्रवाई

Bhopal Cop News
आंकड़ों के साथ भोपाल पुलिस की तरफ से जारी तस्वीर— साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cop News) कोरोना महामारी से जुड़ी है। इसके लिए राजधानी में हर विभाग ने अपना योगदान दिया। इसमें सुरक्षा के लिहाज से सड़कों पर लोगों को रोकने का काम पुलिस ने बखूबी किया। पुलिस विभाग ने दूसरी लहर के दौरान लगभग 41 दिनों में की गई कार्रवाई को बताया है। आंकड़ों के अनुसार हर रोज 138 लोगों के खिलाफ कोरोना महामारी के आदेश की अवहेलना का मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं हर रोज लगभग 550 लोगों के बिना मास्क घुमते मिलने पर चालान काटे गए।

30 हजार से अधिक पहुंच सकता है आंकड़ा

भोपाल पुलिस के अनुसार 20 मार्च से 29 मई तक करीब 5675 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन की कार्रवाई की गई। यानि हर रोज 138 लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई शहर के 42 थानों में कार्रवाई हुई। हर थाने में औसत चार व्यक्ति पर सख्ती दिखाई गई। इसी तरह मास्क न पहनने पर करीब 21980 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई हुई। मतलब हर दिन लगभग 550 लोगों पर यह कार्रवाई हुई। थाने की औसत संख्या की बात करें तो औसत 13 व्यक्ति के चालान हर रोज काटे गए। कोरोना की दूसरी लहर में यह संख्या अब तक करीब 27 हजार संख्या है। यह संख्या 30 हजार तक पहुंच सकती है।

यह भी पढ़िए: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस जेके अस्पताल के रसूख के आगे कैसे बौनी होती चली गई

यह भी पढ़ें:   Bhopal Sandalwood theft: मंत्री के बंगले में घुसे चोर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!