Bhopal Cyber Cheating: क्ल्कि टाइम समझने वाले फोटोग्राफर से हो गई चूक

Share

Bhopal Cyber Cheating: क्रेडिट कार्ड से एमोजोन पे के जरिए निकाली गई सवा एक लाख रुपए की रकम

Bhopal Cyber Cheating
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cyber Cheating) के एक फोटोग्राफर सायबर ठगों के शिकार हो गए। वे क्रेडिट कार्ड चलाते हैं। जिन्हें एक सप्ताह पहले एक—एक करके 16 मैसेज आए थे। शक तो हुआ लेकिन खाते में बैलेंस दिख रहा था। कार्ड का पेमेंट करते वक्त उन्हें पता चला कि उनका तो खाता ही खाली हो गया। ऐशबाग पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना हे कि जांच के बाद सायबर जालसाजों का पता लगाया जाएगा।

एप्प का किया गया इस्तेमाल

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार नवीन नगर निवासी नरेन्द्र कुशवाहा उम्र 29 साल ने शिकायत दर्ज कराई है। वह पेशे से फोटोग्राफर है। परिवार कारोबार करते हैं। इसलिए क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता पड़ती है। नरेन्द्र कुशवाहा (Narendra Kushwaha) ने बताया कि उसके पास 09 अप्रैल को एक—एक करके 16 मैसेज आए थे। इससे पहले ओटीपी भी आया था। शक हुआ था लेकिन खाते में रकम देखकर उसने राहत की सांस ली थी। इसके बाद वह 13 अप्रैल को क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान करने गया था। तब उसे पता चला कि उसके खाते से एक लाख 18 हजार रुपए निकाल लिए गए। ऐसा करने के लिए एप्प का इस्तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें: जिस मरीज को डॉक्टर भी पीपीई किट पहनकर परीक्षण करते हैं उससे सिरफिरा मनचला आधी रात गंदी हरकत करने पहुंच गया

तकनीकी जांच से होगा खुलासा

मामले की जांच कर रहे एसआई सोहनिश तोमर (SI Sohnish Tomar) ने बताया कि अभी एमाजोन पे एप्प के संबंध में जानकारी मांगी जाएगी। इसके अलावा एक्सिस बैंक से स्टेटमेंट लिया जाएगा। जिसके बाद जांच के बिंदु तय किए जाएंगे। आरोपियों को पीड़ित का डाटा कैसे मिला यह भी पता लगाया जाएगा। उन्होंने निजी बैंक की मिलीभगत से इंकार करते हुए कहा कि अभी पूरा मामला प्राथमिक जांच में है। इसलिए कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

यह भी पढ़ें:   MP Youth Gift: लोकल के लिए शिवराज वोकल, यूथ के लिए दिया यह तोहफा
Don`t copy text!