Bhopal Cop News: समन्वय बनाकर काम करें: विनीत कपूर

Share

Bhopal Cop News: पुलिस विभाग की दो शाखाओं में कुछ तकनीकी चूक डीसीपी हेड क्वार्टर ने पकड़ी, प्रशिक्षण सत्र में ऐसा बोलकर उन्होंने मैदानी अधिकारियों को दी समझने की हिदायत

Bhopal Cop News
एक दिवसीय प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए डीसीपी विनीत कपूर। चित्र भोपाल पुलिस की तरफ से जारी।

भोपाल। पुलिस थानों में अलग—अलग कई यूनिट होती है। यह बाल कल्याण अधिकारी, महिला उर्जा हेल्प डेस्क समेत कई अन्य भूमिकाओं में होते हैं। राजधानी भोपाल में पुलिस कमिश्नर प्रणाली (Bhopal Cop News) को लागू हुए करीब सवा एक साल हो चुके हैं। कई तकनीकी खामियां इस दौरान सामने आ चुकी है। कुछ उजागर हुई तो कुछ दबी रह गई। ऐसी ही बात एक बार फिर सामने आई है, नहीं तो डीसीपी मुख्यालय विनीत कपूर यह बात प्रशिक्षण सत्र में नहीं बोलते।

यह दी गई बैठक में जानकारी

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कमिश्नर कार्यालय में एक दिवसीय प्रशिक्षण सत्र कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें डीसीपी मुख्यालय विनीत कपूर (DCP Vineet Kapoor) समेत शहरी थानोें के कई अधिकारी मौजूद थे। विषय था बाल अपराधों की रोकथाम, संरक्षण और उत्कृष्ट जांच। इसी दौरान डीसीपी ने कहा कि सभी बाल कल्याण अधिकारी और उर्जा महिला हेल्प डेस्क समन्वय बनाकर काम करे। इस काम में एनजीओ की मदद लेना है तो वे भी करें। ऐसा करने से बाल अपराध की रोकथाम में मदद मिल सकती है। कार्यशाला में यूनिसेफ की तरफ से अमरजीत सिंह मौजूद थे। सत्र में मैदानी अधिकारियों को पॉक्सो कानून को लेकर बारीकियां भी बताई गई।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

YouTube video

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बात की थी। वीडियो के आखिर में सुनिए, सिस्टम की संवेदनशीलता उजागर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News: बलात्कार और छेड़छाड़ के दर्ज चार मामलों में अदालत ने सुनाई सजा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!