Bhopal News: भोपाल में अवध ट्रांसफार्मर फैक्ट्री धमाके में एफआईआर

Share

Bhopal News: चौहत्तर बंगले में रहने वाले कारखाना मालिक समेत तीन लोगों को बनाया गया आरोपी

Bhopal News
अशोका गार्डन थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। भोपाल सिटी (Bhopal News) के इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित अवध ट्रांसफार्मर फैक्ट्री (Transformer Factory Mishap) में हुए एक हादसे के मामले में अशोका गार्डन थाने ने मुकदमा दर्ज किया है। यह घटना आठ महीने पहले हुई थी। हालांकि इस एफआईआर में धाराओं को लेकर कई तरह के तकनीकी पेंच है। जिसको लेकर पूछे गए सवाल पर मामले की जांच करने वाले अफसर निरुत्तर हो गए।

तीन पार्टनर चला रहे थे कारखाना

अशोका गार्डन थाना पुलिस के अनुसार 14 मार्च की शाम लगभग साढ़े सात बजे 176/22 धारा 285/427/34 ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में उपेक्षापूर्ण आचरण, घटना से हुए नुकसान, और एक से अधिक आरोपी का मामला दर्ज किया है। इस मामले की जांच एएसआई राजकुमार गौतम कर रहे थे। यह घटना 08 जून, 2021 में हुई थी। उस वक्त शहर में लॉक डाउन भी लगा हुआ था। आगजनी (Agjani Case) से आधे शहर ने आसमान में उमड़ता धुंआ भी देखा (Transformer Factory News) था। आग इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित अवध ट्रांसफार्मर प्लांट पर लगी थी। यहां ट्रांसफार्मर बनाने का काम होता है। कारखाने के तीन पार्टनर है। जिसमें नीरज शुक्ला पिता यूके शुक्ला उम्र 59 साल को नोटिस दिया गया था। वे चौहत्तर बंगले स्थित निशात कॉलोनी में रहते हैं। कारखाने में नीरज शुक्ला के अलावा प्रबंधन से जुड़े श्रुति जैन और अमित पांडे को भी आरोपी बनाया गया हैं।

यह बोलकर किया बचाव

हालांकि अशोका गार्डन थाना पुलिस ने इंडस्ट्रीयल एक्ट से संबंधित कई अन्य धाराओं को अभी नहीं लगाया है। जब इस संबंध में सवाल पुलिस से पूछे गए तो उनके पास जवाब नहीं थे। लेकिन, थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने बचाव में कहा कि हमने कुछ बिंदुओं पर सफाई फैक्ट्री मालिक से मांगी थी। जिसका जवाब नहीं देने पर यह प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच के बाद तथ्य मिलने पर आयुध इस्तेमाल, इंडस्ट्रीयल एक्ट समेत कई अन्य नियमों की अवहेलना से संबंधित कार्रवाई की जाएगी। अभी यह प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसमें जांच का दायरा आगे बढ़ाया जाएगा।
नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

यह भी पढ़ें:   Bhopal News : लकवा पीड़ित मरीज ने फांसी लगाई 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

TCI Exclusive News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

मारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!