MP Political News: विधायक आरिफ मसूद को अग्रिम जमानत

Share

MP Political News: इकबाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ दिया था बयान

MP Political News
मध्यप्रदेश हाईकोर्ट—फाइल फोटो

जबलपुर/भोपाल। हाईकोर्ट ने विधायक आरिफ मसूद के कथित भड़काऊ भाषण मामले में अग्रिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने 25 नवंबर को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जमानत पर फैसला जबलपुर हाईकोर्ट की डबल बैंच ने दिया है। न्यायाधीश संजय यादव और न्यायधीश सुजय पॉल ने यह फैसला शुक्रवार दोपहर सुनाया है। विधायक का यह मामला पिछले कई दिनों से राजनीतिक सुर्खियों (MP Political News) बना हुआ था।

क्या था मामला

MP Political News
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद, फाइल फोटो

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के खिलाफ भोपाल मध्य विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) की अगुवाई में प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम तलैया थाना क्षेत्र के इकबाल मैदान में हुआ था जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। प्रदर्शन के दौरान मास्क न लगाने, सामाजिक दूरी का पालन न करने के आरोप में पुलिस ने धारा 188 के तहत आरिफ मसूद समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

घटना के बाद मचा राजनीतिक बवाल

इसी मुकदमे में विधायक की गिरफ्तारी गुपचुप तरीके से कर ली गई थी। जब इस बात की मीडिया रिपोर्टिंग हुई तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजनीतिक बयान दिया था। इस बयान का बाद पुलिस ने गैरजमानती धारा का इजाफा किया था। इसमें जमानत मिलना आसान नहीं था। इस दौरान मसूद बिहार चुनाव प्रचार में व्यस्त थे। मुख्यमंत्री के बयान के बाद मसूद का अतिक्रमण भी गिराया गया था। मसूद की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने गिरफ्तारी के प्रयास करने का दावा किया था। हालांकि इससे पहले ही मसूद को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation News: संग भागने से मना किया तो जड़ दिया चांटा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!