PTRI MOU News : सुरक्षित सड़क के लिये पीटीआरआई और एसएटीआई के बीच करार 

Share

PTRI MOU News : दुर्घटनाओं के अध्ययन के साथ—साथ सड़क की गुणवत्त को लेकर बनाई जाएगी रिपोर्ट

PTRI MOU News
पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में करार करते हुए पुलिस अधिकारी। चित्र पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी।

पाल। पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान और विदिशा के एसएटीआई कॉलेज के बीच एमओयू हुआ है। यह कार्यक्रम भोपाल के पीटीआरआई (PTRI MOU News) सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान हुआ। दरअसल, मध्य प्रदेश सुप्रीम कोर्ट कमेटी ऑन रोड़ सेफ्टी के अधीन सड़क सुरक्षा हेतु लीड एजेंसी और आईआरएडी के क्रियान्वयन हेतु नोडल एजेंसी है। सड़क सुरक्षा के मुद्दे पर इन दोनों संस्थानों ने साथ मिलकर काम करने की योजना बनाई है। ताकि मध्यप्रदेश सड़क सुरक्षा नीति, 2015 में निहित सुरक्षित सड़क तथा विजन जीरो एक्सीडेंट की परिकल्पना को सार्थक किया जा सके।

यह काम करेगी दोनों एजेंसियां

जानकारी के अनुसार दोनों संस्‍थानों के मध्य 12 मई  को एमओयू हस्ताक्षर किया गया। इस एमओयू का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में अनुसंधान एवं आपसी ज्ञान को आपस में साझा करना है। एमओयू के तहत सड़क निर्माण एजेंसियों को गुणवत्ता पूर्ण प्रशिक्षण देकर सड़क निर्माण में हो रही त्रुटियों को दूर करना, सड़क सुरक्षा एवं सामाजिक सुरक्षा के मुद्दों पर केस  स्टडी के साथ शिक्षण मॉड्यूल विकसित करना, सम्राट अशोक टेक्‍नोलॉजिकल इंस्टिट्यूट और पुलिस ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टिट्यूट की तरफ से संयुक्त रूप से कार्यशाला का आयोजन करना, अनुसंधान एवं सामाजिक ऑडिट और समाधान करना, दुर्घटना संभावित सड़कों पर शोध, प्रमुख सड़क दुर्घटनाओं का परीक्षण, सड़कों, चौराहों पर सिग्नलों को समय प्रबंधन के आधार पर व्यवस्थित करना तथा यातायात को सुगम बनाना, सड़क सुरक्षा अनुसंधान शोध पत्र का प्रकाशन, सूचना, शिक्षा एवं संचार, जनभागीदारी एवं प्रसार, युवाओं तथा बच्चों के बीच सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता लाना तथा सड़क सुरक्षा हितधारक एजेंसियों हेतु क्षमतावर्धन कार्यक्रम का आयोजन करना शामिल है।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: तस्वीर वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल

खबर के लिए ऐसे जुड़े

PTRI MOU News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!