MP Constable Recruitment Exam: चयनित आरक्षकों को लेकर टाइम टेबल जारी 

Share

MP Constable Recruitment Exam: आरक्षकों की भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण अगले महीने से होगा शुरु, पुलिस मुख्यालय ने जारी किए आदेश

MP Constable Recruitment Exam
मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय भवन- फ़ाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय ने चयनित आरक्षकों की भर्ती परीक्षा (MP Constable Recruitment Exam) के दूसरे चरण की समय सारिणी का ऐलान कर दिया है। यह दक्षता परीक्षाएं 9 मई से शुरु होगी। यह वे आरक्षक है जिन्होंने पीईबी की परीक्षा में भाग लिया था और चयनित हुए थे। यह परीक्षाएं मध्यप्रदेश के छह जिलों में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा हाईकोर्ट गए वह एसआई जिन्हें परीक्षा में भाग लेना है उनके लिए भी आदेश जारी हुए हैं।

इस समय से शुरु होगी परीक्षा

पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आरक्षक (जीडी) और आरक्षक (रेडियो) भर्ती परीक्षा 2020-21 के दूसरे चरण की शारीरिक दक्षता परीक्षा 9 मई से 5 जून 2022 तक चलेगी। सरकार ने 6000 पदों परभर्ती निकाली थी। जिसकी परीक्षा 8 जनवरी को ली गई थी। सरकार ने इससे पहले चार हजार पद निकाले थे। लेकिन, बाद में यह संख्या बढ़ाई गई थी। परीक्षा 17 फरवरी को आयोजित हुई थी। पीईबी ने 24 मार्च को परिणाम जारी किए थे। अगले चरण के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। अभ्‍यर्थियों के दस्‍तावेजों का परीक्षण और 800 मीटर दौड़, लम्बी कूद एवं गोला फेंक मध्‍यप्रदेश के 6 स्‍थानों पर 9 मई से 5 जून 2022 तक आयोजित होंगे। यह परीक्षाएं प्रतिदिन सुबह 6:30 बजे से शुरु होगी।

यहां होगी परीक्षाएं

पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि सफल उम्मीदवार पीईबी की वेबसाइट से अपना सूचना पत्र डाउनलोड करें। उम्मीदवार को शारीरिक प्रवीणता के लिये जो दिनांक व स्थान सूचित किया जा रहा है उस दिनांक व स्थान में कोई परिवर्तन नहीं किया जायेगा। भोपाल में यह परीक्षा (MP Constable Recruitment Exam) मोतीलाल नेहरू स्टेडियम और लाल परेड मैदान में होगी। इसके अलावा इंदौर में पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय मूसाखेडी, ग्‍वालियर में परेड ग्राउण्ड 14वीं वाहिनी विसबल कम्‍पू, जबलपुर में  परेड ग्राउण्ड 6वीं वाहिनी विसबल रांझी, उज्‍जैन में महानंदा एरीना ग्राउण्ड देवास रोड, और सागर में शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कालेज बहेरिया में आयोजित होगी। इसके अलावा एसआई पोस्ट की भर्ती परीक्षाओं  के वे उम्मीदवार जिन्हें न्यायालय निर्णय के पालन में शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल करने आदेश दिया है उनको भी इसी दौरान मौका दिया जाएगा। उनकी परीक्षा भोपाल केन्द्र पर 7 मई, 2022 को होगी। प्रातः 6:30 से प्रारंभ होगी। अभ्यर्थी को आधार समेत अन्य दस्तावेज के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Constable Recruitment Exam
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   तेज रफ्तार कार ने बाइकों को मारी टक्कर, भाई-बहन की मौत
Don`t copy text!