भोपाल माफिया की पहली गिरफ्तारी, रोहित हाउसिंग सोसायटी में भी है आरोपी

Share

भाजपा की सरकार में एसपी के नीचे बात नहीं करने वाला घनश्याम राजपूत​ सिपाही के पकड़ते ही गिड़गिड़ाया

MP Mafia
गिरफ्तार घनश्याम सिंह राजपूत

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) ने माफिया (MP Mafia) के खिलाफ मुहिम छेड़ने के आदेश दिए थे। इस आदेश के बाद राजधानी भोपाल में माफिया घनश्याम राजपूत (#Ghanshayam Rajput) के तौर पर पहली गिरफ्तारी की गई। उसके खिलाफ भोपाल के कोलार थाने में मामला दर्ज था। एक मामला आर्थिक प्रकोष्ठ विंग (#EOW) में भी दर्ज है। इस मामले में उसके खिलाफ रोहित हाउसिंग सोसायटी (#Rohit Housing Society) में वित्तीय गड़बड़ियां करने का आरोप है। घनश्याम राजपूत वही व्यक्ति है जो प्रदेश में सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह (#Minister Govind Singh) के बंगले पर नोटों से भरा बैग लेकर रिश्वत (Minister Bribe Case ) की पेशकश करने गया था। राजपूत की गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपए का इनाम भी रखा गया था।
जानकारी के अनुसार भू-माफिया घनश्याम सिंह राजपूत (@Ghanshya Singh Rajput) के खिलाफ कोलार में जमीन पर कब्जा और चूना भट्टी थाने में पीड़िता के साथ मारपीट का मामला दर्ज है। इससे पहले ईओडब्ल्यू ने भी आरोपी के खिलाफ रोहित गृह निर्माण सोसायटी मामले में केस दर्ज किया था। शाहपुरा निवासी भू-माफिया (#Land Mafia) घनश्याम सिंह राजपूत ने बैरागढ़ चिचली स्थित आकांक्षा गृह निर्माण सोसायटी (Aakansha Grih Nirman Society) की साढ़े 5 एकड़ भूमि पर बरसों से कब्जा कर रखा था। इस मामले में सोसायटी की पदाधिकारी कांता ललवानी (Kanta Lalvani) (58) ने कोलार थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। कोलार पुलिस ने घनश्याम सिंह राजपूत के खिलाफ भूमि पर कब्जा करने का मामला दर्ज कर लिया था। इसके बाद राजपूत ने शिकायत करने वाली फरियादिया कांता ललवानी के चूनाभट्टी स्थित मकान में घुसकर मारपीट की थी। चूनाभट्टी पुलिस ने मारपीट का अपराध दर्ज कर रखा था। 15 दिसंबर 2019 को जिला और पुलिस प्रशासन ने बैरागढ़ चिचली स्थित सोसायटी की साढ़े 5 एकड़ जमीन पर राजपूत के अवैध निमार्ण को ढहाया था। साथ ही बावड़िया कला स्थित रोहित नगर में बगैर अनुमति के बने राजपूत के मकान को भी तोड़ दिया था। प्रकरण दर्ज होने के बाद फरार राजपूत पर पुलिस ने 20 हजार रूपए का ईनाम घोषित किया था। सोमवार को कोलार पुलिस ने राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को न्यायालय पेश कर जेल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Minor Rape Case: नाबालिग अवस्था में किए मकान मालिक ने ऐश, बालिग हुई तो मकान खाली करने की दी धमकी

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!