MP Electricity Employee News:  पोस्टर वार करके मंत्री तक पहुंचा रहे मांग

Share

MP Electricity Employee News: बिजली विभाग के लामबंद कर्मचारी हड़ताल पर उतरने की कर रहे तैयारी

MP Electricity Employee News
इस तरह के पोस्टर बनाकर मंत्री को ट्वीट कर रहे कर्मचारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में बिजली विभाग के कर्मचारी (MP Electricity Employee News) इन दिनों मंत्री को सोशल मीडिया के जरिए विरोध कर रहे हैं। यह फिलहाल सांकेतिक रुप से किया जा रहा है। कर्मचा​री नेताओं ने चेतावनी दी है कि सरकार ने सुध नहीं ली तो वे सड़क पर उतरेंगे। इतना ही नहीं हड़ताल पर भी जा सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो कई जिलों में अंधकार छा सकता है।

हजारों ट्वीट पोस्ट

मध्य प्रदेश के बाह्स्रोत विद्युत कर्मचारी सगंठन के माध्यम से मन्त्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Minister Pradyuman Singh Tomar) को आउटसोर्स कर्मचारियों ने ट्वीट करना शुरु कर दिया है। इसमें बिजली विभाग के हर जिले से संगठन के पदाधिकारी और कर्मचारी हजारों ट्वीट कर रहे हैं। कर्मचारियों की मांग है कि उनके साथ हो रहे शोषण और भेदभाव को खत्म किया जाए। इतना ही नहीं पोस्टर—बैनर बनाकर भी ट्वीट किया जा रहा है। सगंठन के प्रदेश अध्यक्ष शिव राजपूत (Shiv Rajput) ने बताया कि हम जल्द आंदोलन की तैयारी में हैं।

दुर्घटना की तस्वीरें भी कर रहे टैग

MP Electricity Employee News
करंट से झुलसा अनिल पद्माकर जिसकी तस्वीरें कर्मचारी शेयर कर रहे हैं

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के मांग की फेहरिस्त काफी लंबी है। लेकिन, उसमें बिजली कम्पनी में संविलियन, ग्रिड में सुरक्षा उपकरण, मोबाइल और डेटा का खर्चा और दुर्घटनाग्रस्त कर्मचारियों को तत्काल राहत दिलाने की मांग शामिल है। इन मांगों की सूची के साथ—साथ कर्मचारी हादसे में जख्मी लोगों की तस्वीरें भी मंत्री को ट्वीट कर रहे हैं। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि विचलित कर देने वाली यह तस्वीरें देखकर शायद मंत्री का दिल पसीज जाए इसलिए ऐसा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: खिलौने वाली चायनीज गन से दो मौतों पर सस्पेंस

दिल दहला देने वाली घटनाएं

लॉक डाउन के दौरान बाह्य कर्मचारियों के पीएफ खाते में रकम भी कंपनी ने जमा नहीं कराई है। यह पैसा भी कर्मचारी मांग रहे हैं। भोपाल सिटी सर्किल ईस्ट डिवीजन चांदबड़ में तैनात बाह्य कर्मचारी अनिल पदमाकर 3 मार्च को गंभीर हालत में झुलस गया था। उसका बंसल अस्पताल में इलाज भी चला था। जहां उसकी मौत हो गई थी। इसी तरह देवास में दीपक जोशी के साथ 8 मार्च को हुई थी। दीपक जोशी (Deepak Joshi) का पूरा शरीर बुरी तरह से झुलसकर खराब हो गया है।

कहीं आपकी थाली में यह वाली मच्छली तो नहीं परोसी जा रही, देखने के लिए​ क्लिक कीजिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!