Bhopal Loot News: लोन दिलाने के बहाने बैंक बुलाकर लूटा

Share

Bhopal Loot News:  लूटपाट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, दिनदहाडे़ दिया वारदात को अंजाम

Bhopal Loot News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Loot News) में एक व्यक्ति को उसके ही दो परिचितों ने झांसा देकर लूट लिया। घटना भीड़ भरे इलाके एमपी नगर की है। पुलिस ने इस मामले में लूटपाट करने वाले दोनों आरोपियों को दबोच लिया है। आरोपियों ने बैंक से लोन दिलाने का झांसा देकर पीड़ित को बैंक बुलाया था। आरोपियों के कब्जे से लूटी गई रकम लगभग सवा एक लाख रूपए भी बरामद किए गए हैं।

95 लाख रूपए के लालच में आया

एमपी नगर थाना पुलिस ने बताया कि लूट की घटना 14 जनवरी की थी। जिसकी एफआईआर 15 जनवरी की रात लगभग नौ बजे दर्ज की गई। घटना एमपी नगर स्थित जोन-2 में भारतीय स्टेट बैंक के सामने की है। यहां ग्राम कोडिया खजूरी सड़क निवासी रामस्वरूप गौर पिता बाबूलाल उम्र 55 साल को बुलाया गया था। मामले में आरोपी रणजीत सिंह (Ranjeet Singh) और अंकित शर्मा है। दोनों आरोपी पीड़ित के ही गांव में रहते हैं। दोनों आरोपियों ने झांसा दिया था कि मछली पालन के लिए वह बैंक से उसको 95 लाख रूपए की मदद करा देंगे। बदले में उसे बैंक वालों को कमीशन देना होगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

यह बोलकर बुलाया था

झांसे में आए किसान रामस्वरूप गौर (Ramswaroop Gour) को कमीशन सवा लाख रूपए लेकर बैंक बुलाया था। यहां आरोपियों ने उसको बोला कि रकम बैंक में जमा करना है। यह रकम लेकर वे बैंक में जाने की बजाय भागने लगे। यह देखकर रामस्वरूप गौर ने शोर मचाकर लोगों से मदद मांगी। पुलिस ने घेराबंदी करके आरोपियों को दबोचा। पूरी कहानी समझने के बाद धारा 392/34 (लूटपाट और एक से अधिक आरोपियों) का मुकदमा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: दुकान संचालक के घर में चोरों का धावा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!