Bhopal News: चार दिन में आधा दर्जन वारदात

Share

Bhopal News: मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स कर रही छात्रा से हैंड बैंग छीनने वाले चार में से तीन लुटेरे दबोचे गए।

Bhopal News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। शहर की सबसे पॉश कॉलोनी चार इमली में दो दिन पहले हुई लूट की वारदात को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) सिटी के हबीबगंज इलाके में हुई थी। लूटपाट करने वाले चार बदमाश थे जिनमें से तीन दबोच लिए गए। आरोपियों ने मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स कर रही छात्रा का हैंडबैग लूटा था। छात्रा से लूटपाट के पूर्व बदमाश पांच अन्य वारदातों को अंजाम दे चुके थे। यह सारी घटनाएं दूसरे शहरों की है।

यह थी घटना

चार इमली स्थित अक्षय अस्पताल के नजदीक लूट की एक वारदात 3 फरवरी की दोपहर लगभग डेढ़ बजे हुई थी। जिसकी एफआईआर 4 फरवरी की दोपहर लगभग सवा बारह बजे दर्ज हुई थी। यह मुकदमा तंजीम मंसूरी पिता शेख अकरम मंसूरी उम्र 19 साल ने दर्ज कराया था। वह चार इमली के नजदीक हॉस्टल में रहती है। तंजीम मंसूरी (Tanzim Mansoori) के पिता आर्मी में तैनात हैं। पीड़िता मेकअप आर्टिस्ट का कोर्स कर रही है। उसका हैंडबैग अपाचे बाइक पर सवार चार बदमाश छीनकर ले गए थे। इस मामले में 63/22 धारा 392 (लूट) का मामला दर्ज किया था। इसी मामले की जांच में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह है आरोपी

पुलिस ने लूट के इस मामले में अमन पाठक उर्फ शाहिल पिता अरूण पाठक उम्र 22 साल को गिरफ्तार किया। वह कान्सटेबल की परीक्षा दे चुका है। फिलहाल बी.काम का कोर्स कर रहा है। आरोपी अमन पाठक (Aman Pathak) मूलत: ग्राम खापा पोस्ट लोही, थाना कोतवाली जिला रीवा का रहने वाला है। दूसरा आरोपी रवि मिश्रा पिता धर्मेन्द्र मिश्रा उम्र 19 साल है। वह भी रीवा में रहता है और 12वीं कक्षा का छात्र है। तीसरा आरोपी सौरभ पाठक पिता उमेश प्रसाद पाठक उम्र 22 साल है। वह ITI इलेक्ट्रिक विंग से कर रहा है। सभी आरोपी इस वक्त अर्जुन नगर स्थित मल्टी में रहते हैं। पुलिस को इस मामले में अभी शुभम उपाध्याय पिता प्रमोद उपाध्याय की तलाश है। आरोपियों से लूटे गये सात हजार रूपये बरामद नहीं हुए। यह रकम उन्होंने खाने-पीने में खर्च कर दी। बाकी बैग में रखे दस्तावेज बरामद कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:   International Woman Day: मध्य प्रदेश में महिला जांच अफसरों की कमी

यहां की थी वारदातें

आरोपियों अमन पाठक, शुभम पाठक (Shubham Pathak) और रवि मिश्रा (Ravi Mishra) ने बताया कि उन्होंने 31 जनवरी को रीवा से अपाचे बाइक चुराई थी। जिसके बाद सतना (Satna) शहर में एक व्यक्ति से मारपीट कर पर्स व मोबाईल फोन लूट लिया। जिसके बाद सागर में एक अन्य व्यक्ति से नगदी रूपये व एक लड़का व लड़की से मोबाईल फोन छीनना कबूला। भोपाल शहर में तंजीम मंसूरी से पहले एक अन्य लड़की से मोबाईल फोन छीन लिया था। फिर इन्दौर (Indore) शहर में 02 फरवरी को एक व्यक्ति से मोबाईल फोन लूट लिया। इन सभी मामलों की एफआईआर के संबंध में अभी तस्दीक की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!