Bhopal Dowry Case: नौकरी छूटने पर पत्नी पर उतारता था खीझ

Share

Bhopal Dowry Case: पति समेत पांच लोगों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल। लॉक डॉउन भले की खत्म हो गया हो। लेकिन, उसके असर धीरे—धीरे सामने आने लगे हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Dowry Case) के कोहेफिजा इलाके का है। यहां एक पति ने अपनी नौकरी छूटने के बाद गुस्सा पत्नी पर उतारना शुरु कर दिया। पुलिस ने पति समेत ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

कोहेफिजा थाना पुलिस ने बताया 25 वर्षीय युवती ने गुरुवार शाम साढ़े सात बजे ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। जांच अधिकारी एसआई रिचा त्रिपाठी (SI Richa Tripathi) ने बताया पीड़ित युवती गोविंदपुरा इलाके की रहने वाली है। परिजनों ने उसकी शादी बरेला गांव लाल घाटी निवासी अभिषेक श्रीवाल (Abhishek Shrival) से मई, 2019 में हुई थी। शादी के वक्त अभिषेक की किसी प्रायवेट कंपनी में जॉब करता था। बेटी की शादी में मायके वालों ने गृहस्थी का सारा सामान, गहने, नगदी रकम दी थी। दोनों राजी खुशी गृहस्थी में रह रहे थे।

इसलिए होने लगा विवाद

जांच अधिकारी ने बताया अभिषेक जिस कंपनी में काम कर रहा था। लॉक डॉउन के कारण उसकी नौकरी छूट गई थी। ससुराल वालों ने युवती को कम दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। सास कामों में कमियां निकालने के साथ बहू को ताने मारने लगी। बहू के विरोध करने पर उसके साथ पति गाली—गलौज करता था। तंग आकर युवती ने परिजनों को इस बारे में बताया था। बेटी के मायके वालों ने दो—तीन बार ससुराल वालों को समझाया लेकिन, समझाईश का कोई असर नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें:   Crime Petrol और Savdhan India से हासिल करता था फरारी के टिप्स

यह भी पढ़ें: वह दुल्हन जिसने पहली रात दूल्हे को थाने जाने का मंत्र दे दिया, जानिए क्यों

मारपीट कर घर से निकाला

जांच अधिकारी ने बताया पति आए दिन किसी ना किसी बात पर पत्नी के साथ मारपीट करता था। तंग आकर युवती मायके आकर रहने लगी। समझाने की कोशिश की लेकिन, ससुराल वाले बहू की कमियां निकालने लगे। पुलिस ने धारा 498ए/294/323/3/4 (प्रताड़ना, गाली देना, मारपीट करना और दहेज अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!