Bhopal Crime: बिजली कनेक्शन काटने से नाराज लोगों ने लाइनमैन को पीटा

Share

शहर में दो स्थानों पर अवेध बिजली काटने को लेकर हुआ विवाद

 

Bhopal Crime Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) निशतपुरा थाना क्षेत्र में बिजली कनेक्शन काटने से नाराज तीन लोगों ने एमपीईबी के असिस्टेंट लाइनमैन के साथ मारपीट (Bhopal Bluing Case ) की। वहीं कोलार थाना क्षेत्र में लाइट जलाने पर मकान मालिक ने जूनियर इंजीनियर से बिल छुड़ाकर फाड़ (Madhya Pradesh Crime News In Hindi) दिया। पुलिस ने दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और मारपीट (Bhopal Fight case) समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

निशतपुरा थाना पुलिस ने द क्राइम इंफो डॉट कॉम को बताया कि स्टेशन बजरिया निवासी गिरधारी लाल शर्मा (Girdhari Lal Sharma) नयापुरा गांधी नगर स्थित एमपीईबी सबस्टेशन में असिस्टेंट लाइनमैन हैं। गुरूवार को वे वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर बिजली का बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के घरों का बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई करने निकले थे। शाम करीब साढ़े चार बजे वह अपने साथियों के साथ संजीव नगर पहुंचे। जहां से वे एक मकान का कनेक्शन काट न्यू जेल रोड जोड़ पर पहुंचे। तभी पीछे से पहुंचे मकान मालिक महेन्द्र यादव, लखन यादव और दीपक यादव ने उनके साथ और गाली गलौच कर मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग निकले। घटना के बाद उन्होंने थाना पहुंच कर आरोपियों के खिलाफ शिकायत की। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचने, मारपीट समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   IPS Meet के दौरान एक्सीडेंट, तालाब में पलटी नाव

इधर, कोलार थाना पुलिस ने बताया कि दुर्गेश मण्डलोई दानिशकुंज कोलार रोड स्थित एमपीईबी सब स्टेशन में जूनियर इंजीनियर है। उन्होंने फरवरी माह का बकाया बिजली का बिल जमा न होने पर बुधवार को डी-मार्ट के पीछे गेहूंखेड़ा निवासी कमालउद्दीन के मकान का कनेक्शन काट कर मीटर निकाला था। गुरूवार को जब वे उसी इलाके में कार्रवाई के लिए अपने साथी जेई हनीफ सिद्धकी और संविदाकर्मी रमेश राय के साथ पहुंचे तो देखा कमालउद्दीन के मकान की लाइट जल रही है। यह देख उन्होंने आवाज देकर कमालउद्दीन को बाहर बुलाया। एमपीईबी की टीम को देखते ही कमान मालिक ने शोर मचाने लगा और बिल जमा करने से इंकार कर दिया। इसी दौरान उसने जूनियर इंजीनियर मण्डलोई के हाथ से बिजली के बिल छीने कर देख लेने की धमकी दी। घटना के बाद उन्होंने कोलार थाने में लिखित में शिकायत की थी। इस पर पुलिस ने आरोपी कमालउद्दीन के खिलाफ शायकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।
Don`t copy text!