Bhopal Fraud News: महर्षि विद्या मंदिर स्कूल के बच्चों का भविष्य अधर में लटका

Share

Bhopal Fraud News: स्कूल संचालक ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए बच्चों की फीस कियोस्क संचालक को जमा कराई, करीब सवा दो लाख रुपए हड़पने के बाद मांगी लेट फीस, पुलिस ने दर्ज किया गबन का मुकदमा

Bhopal Fraud News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई।

भोपाल। महर्षि विद्या मंदिर स्कूल के दर्जनों बच्चों की परीक्षाओं पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। मामला कियोस्क संचालक के खिलाफ है जिसने फर्जीवाड़ा किया है। वारदात भोपाल (Bhopal News) शहर के कमला नगर थाना क्षेत्र की है। कियोस्क संचालक ने पैसे लेने के बावजूद बच्चों की परीक्षा फीस जमा नहीं कराई। जबकि स्कूल संचालक ने कियोस्क संचालक को यह रकम दे दी थी।

यह बोलकर मांगने लगा अतिरिक्त सौ रुपए

कमला नगर (Kamla Nagar) थाना पुलिस के अनुसार इस मामले की शिकायत सुमन यादव (Suman Yadav) पति सुरेंद्र यादव उम्र 50 साल ने दर्ज कराई है। वे बागसेवनिया स्थित रजत विहार कॉलोनी (Rajat Vihar Colony) में रहती हैं। उनका अयोध्या नगर में स्थित महर्षि विद्या मंदिर (Maharshi Vidya Mandir) नाम से स्कूल हैं। उनके स्कूल के बच्चों की फीस जमा करने का काम शैलेन्द्र सिंह सिसोदिया (Shailendra Singh Sisodiya) पिता बद्री सिंह सिसोदिया उम्र 39 साल करता था। उसका नेहरु नगर में अक्षत इंटरप्राइजेस (Akshat Enterprises) नाम से कियोस्क सेंटर हैं। सुमन यादव ने पुलिस को बताया कि आरोपी को 30 सितंबर, 2023 को दो लाख 22 हजार रुपए का भुगतान कर दिया था। यह रकम स्कूली बच्चों की होने वाली परीक्षाओं की फीस थी। माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से इसकी अंतिम तारीख 15 अक्टूबर, 2023 थी। आरोपी ने रात नौ बजे कॉल करके पीड़ित से कहा कि उसके पास जो रकम थी वह कहीं उलझ गई है। इसलिए रात बारह बजे के पहले सवा दो लाख रुपए का इंतजाम करके भेजे। ऐसा नहीं किया तो बच्चों की फीस जमा नहीं हो पाएगी। अब सौ रुपए प्रत्येक बच्चे के लेट फीस बोर्ड को चुकाना पड़ रही है। कमला नगर पुलिस ने बयानो के आधार पर 72/24 धारा 406 (गबन का मुकदमा) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Fake Robbery Case: एक लड़की के दो चाहने वाले उसे छोड़ फंस गए उसके दीवाने
Don`t copy text!