Bhopal News: जम्मू—कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला का एमपी में दौरा

Share

Bhopal News: लोकसभा और राज्यसभा के 28 सांसदों का प्रतिनिधि मंडल चार दिनों तक करेगा मंथन

Bhopal News
लोकसभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री जम्मू कश्मीर फारुक अब्दुल्ला— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) राजनीतिक क्षेत्र से मिल रही है। एमपी में पार्लियामेंट्री स्टेंडिंग कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल शनिवार रात भोपाल आ रहा है। इसमें 28 सांसद है जो लोकसभा और राज्यसभा के है। इसमें जम्मू—कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दल्ला भी शामिल है। इन सभी सांसदों की सुरक्षा और सत्कार कार्यक्रम के लिए पुलिस विभाग को निर्देश जारी हो गए हैं।

सुरक्षा इंतजामों पर फोकस

जानकारी के अनुसार यह कमेटी फूट और कंज्यूमर अफेयर और पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर मंथन करेगी। इसमें सांसदों का प्रतिनिधि मंडल स्टडी रिपोर्ट भी बनाएगा। जिसके लिए सांसदों का समूह भोपाल में मंथन करने के अलावा उज्जैन भी जाएगा। यह कार्यक्रम भोपाल में होटल जहानुमा पैलेस के अलावा उज्जैन के रुद्राक्ष रिसोर्ट में होगा। प्रतिनिधि मंडल ससांची स्तूप और जनजातीय संग्रहालय का भी दौरा करेगा। प्रतिनिधि मंडल में लोकसभा के 19 और राज्यसभा के नौ सांसद शामिल है। यह सभी शनिवार रात आठ बजे भोपाल पहुंचेंगे। सभी सांसद अपने—अपने क्षेत्र में काफी दखल रखते हैं। इसके अलावा वे राजनीति के जाने—माने चेहरे भी है। इसलिए सुरक्षा इंतजामों पर फोकस पुलिस विभाग कर रहा है।

अध्ययन दल में यह हैं प्रमुख

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

इस कमेटी के सदस्य 18 अगस्त से देशभर में अध्ययन के लिए निकले है। इससे पहले कमेटी ने राजस्थान में विजीट किया था। कमेटी एमपी में ईधन तिवरण करने वाली कंपनिया आईओसीएल, एचपीसीएल समेत केंद्रीय वितरण प्रणाली से जुड़े अफसरों से चर्चा करेगी। एफसीआई के अफसरों से प्रदेश में वेयरहाउस और खाद्यान भंडारण पर बातचीत होगी। कमेटी मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव से आने वाली बाधाओं पर भी बातचीत करेगी। कमेटी में सुब्रत पाठक, कविता सिंह, हिमाद्री सिंह, भगवंत मान, नंदीगाम सुरेश, समेत अन्य है। इसके अलावा राज्यसभा से शांता क्षेत्री, सतीश चंद्र दुबे, रुपा गांगुली समेत अन्य है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide: नर्सिंग छात्रा ने लगाई फांसी, पटरी किनारे मिला रेलवेकर्मी का शव

यह भी पढ़ें: मानवता को शर्मसार करने वाली यह तस्वीरें निकट भविष्य में भाजपा को कई बार विचलित करेगी, जानिए क्यों

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!