Bhopal Health News: हमीदिया अस्पताल से रेमडेसियर इंजेक्शन चोरी

Share

Bhopal Health News: मौके पर पहुंचे सीएसपी और थाने का पुलिस बल

Bhopal Health News
हमीदिया अस्पताल में तैनात सुरक्षा बल- File Photo

भोपाल। मध्य प्रदेश में रेमडेसियर इंजेक्शन की कमी है। इस इंजेक्शन को भारी मशक्कत के बीच दूसरे शहरों से यहां लाया जा रहा है। इस बीच भोपाल (Bhopal Health News) के हमीदिया अस्पताल के स्टोर रुम से यह इंजेक्शन चोरी चला गया है। खबर मिलने पर संभाग के सीएसपी समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। जहां चोरी की वारदात हुई है वहां किसी तरह का सीसीटीवी कैमरा नहीं है। पुलिस अपने मुखबिरों की मदद लेकर चोरी करने वाले व्यक्ति का पता लगा रही है।

जाली काटकर दिया वारदात को अंजाम

हमीदिया अस्पताल के स्टोर रुम में रेमडेसियर इंजेक्शन रखे थे। इनकी संख्या लगभग 863 हैं। वारदात के लिए चोरों ने स्टोर रुम की जाली को काटा था। इसके बाद उसे वह उठा ले गए। पुलिस को शक है कि वारदात किसी जानने वाले व्यक्ति ने की है। क्योंकि अस्पताल से केवल उसी सामान को चोरी किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में स्टोर रुम और उसके आस—पास जुड़े विभाग के कर्मचारियों के संबंध में जानकारी जुटाना शुरु कर दिया है।

इंदौर से आए थे भोपाल

Bhopal Health News
File Photo

पुलिस को शक है कि शॉर्टेज में इंजेक्शन को महंगे दामों में बेचने के लिए ऐसा किया गया है। पड़ताल के लिए पुलिस के अधिकारी मोबाइल सीडीआर भी खंगाल रहे हैं। घटना की पुष्टि करते हुए सीएसपी शहजहांनाबाद संभाग नागेंद्र पटैरिया (CSP Nagendra Pateriya) ने कहा कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हमें तफ्तीश करने का कुछ वक्त चाहिए। कुछ जानकारियां हमीदिया अस्पताल के प्रबंधन से तलब की जा रही है। इंदौर से भोपाल यह इंजेक्शन आए थे। डिमांड के अनुसार यह बांटे जाने थे। इंदौर में 9247 इंजेक्शन आए थे। वहां से दो हजार इंजेक्शन भोपाल भेजे गए थे। यह इंजेक्शन कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेहद कारगर बताया जाता है। इसकी कालाबाजारी की भी खबरें आ रही है।

यह भी पढ़ें:   लापता मिनी भारती मौत के बाद तरन्नुम बनीं

यह भी पढ़ें: जिस मरीज को डॉक्टर भी पीपीई किट पहनकर परीक्षण करते हैं उससे सिरफिरा मनचला आधी रात गंदी हरकत करने पहुंच गया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!