Bhopal News: चार दिन के भीतर दूसरे थाने का लोकार्पण

Share

Bhopal News: आठ साल से किराए के भवन में चल रहा था चूना भट्टी थाना

Bhopal News
चूना भट्टी थाने का लोकार्पण करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधायक रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा समेत अन्य भाजपा नेता।

भोपाल। आखिरकार शहर के एक थाने को स्वयं का भवन मिल गया। यह थाना बनने के बाद से ही किराए के मकान में चल रहा था। बात हो रही है भोपाल (Bhopal News) के चूना भट्टी थाने की। इस थाने के नवीन भवन का लोकार्पण गृहमंत्री नरोत्तम​ मिश्रा ने किया। इस अवसर पर उनके साथ विधायक रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, भाजपा प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी समेत पुलिस के अधिकारी मौजूद थे। गृहमंत्री ने चार दिन के भीतर यह दूसरे थाने के भवन का लोकार्पण किया है। इससे पहले टीला जमालपुरा थाना भवन का लोकार्पण 28 अक्टूबर को किया गया था।

एक साल में बना थाना

जानकारी के अनुसार चूना भट्टी थाना 2013 में बनाया गया था। इसकी सीमाएं हबीबगंज, कोलार और कमला नगर इलाके से कुछ—कुछ निकालकर बनाई गई थी। चूना भट्टी थाने को 17 सितंबर, 2013 को अनुमति मिली थी। जिसके पहले थाना प्रभारी हेमंत कुमार श्रीवास्तव बनाए गए थे। यह थाना बनने के बाद से ही किराए के भवन में चल रहा था। चूना भट्टी की तरह ही अवधपुरी थाना भी अभी एक घर में चल रहा है। जबकि छोला मंदिर थाना दो दशक बाद भी अपने भवन में नहीं जा सका है। वह आज भी चौकी के भीतर चल रहा है। चूना भट्टी और टीला जमालपुरा थाना भवन को एमपी पुलिस हा​उसिंग बोर्ड ने बनाया है। इसको बनाने में लगभग एक करोड़ 73 लाख रुपए की लागत आई है। दोनों भवन एक वर्ष के भीतर में बनकर तैयार हुए हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Brutal Murder Case: अप्राकृतिक कृत्य के बाद बालक की गला दबाकर की थी हत्या

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!