Bhopal Dowry Case: कर्ज लेकर की थी शादी, बुरी फंसी पत्नी

Share

Bhopal Dowry Case: प्रताड़ित युवती थाने पहुंची, पति समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। युवती की शादी उसके परिजनों पर भारी (Bhopal Dowry Case) पड़ गई। शादी में लिया कर्जा चुकाने ससुराल वाले युवती और उसके परिजनों पर दबाव डालने लगे। मामला मध्यप्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) का है। प्रताड़ित युवती थाने पहुंची और उसने पति समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इधर, महिला ने पति और उसकी दूसरी पत्नी के खिलाफ मारपीट का मुकदमा (Bhopal Woman Harassment Case) दर्ज कराया है। दोनों मामलों में पुलिस ने पति और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।

शादी में ले रखा था कर्जा

महिला थाना पुलिस ने बताया मंगलवार दोपहर लगभग तीन बजे 22 वर्षीय युवती ने ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती मंगलवारा इलाके की रहने वाली है। परिजनों ने उसकी शादी हैदर खां (Haider Khan) पिता इरशाद खां निवासी संजय नगर शाहजहांनाबाद से अप्रैल, 2019 में कराई थी। युवती के परिजनों ने दहेज में ससुराल वालों को रकम, गृहस्थी का सामान दिया था। शादी के वक्त उसके खर्चे में ससुर इरशाद (Irshad) और हैदर ने कुछ लोगों से कर्जा लिया था। यह बात उसे शादी के कुछ समय बाद पता चली। कर्जा चुकाने वाली बात सामने आई तो हैदर पत्नी पर पैसों की अड़ी डालने लगा।

एक लाख की मांग

युवती ने बताया जब वह इस बात का विरोध करती तो सास सलमा बी (Salma BI) उसे कम दहेज (Bhopal Dowry Case) को लेकर ताने मारती। उसका कहना था अगर बहू ज्यादा दहेज लाती तो सारा कर्जा माफ हो जाता। सास—ससुर के रोज—रोज के तानों से युवती तंग आ गई थी। पुलिस ने धारा 498ए/34/3/4 (प्रताड़ना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   शादी के चार दिन बाद दुल्हन ने लूटा

यह भी पढ़ें: मां ने रखा था बेटे की लंबी आयु के लिए उपवास पर वह तो गर्लफ्रेंड के साथ ऐसा कर रहा था

पहली पत्नी की गाड़ी बेची

इधर, हनुमानगंज थाना पुलिस ने बताया आशमा (Aashma) पति फरहान उम्र 26 साल निवासी शेरू वाली गली न्यू कबाड़खाना में रहती है। आशमा साफ—सफाई का काम करती है। मंगलवार उसे पता चला फरहान ने उसकी स्कूटी बेच दी है। दोपहर दो बजे वह घर पहुंची और फरहान से बेची हुई गाड़ी के पैसे मांगे। फरहान ने आरोपों से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद होने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि फरहान की दूसरी पत्नी इरम आ गई जिसने उसे किसी धारदार हथियार से हाथ की कलाई में मार दिया। तभी सास रिजवाना आई और उसके बाल पकड़कर उसके साथ मारपीट करने लगी।

दूसरी पत्नी को आरोपी बनाया

शोर सुनकर मोहल्ले के लोग और आशमा का भाई आसिम भी आ गया। उसकी बहन शमीमा भी आ गई। स्कूटी बेचने की जानकारी भाई और बहन से ही उन्हें मिली थी। पुलिस ने मंगलवार दोपहर 03:53 पर धारा 324/323/506/34 (धारदार हथियार से वार, मारपीट, धमकी और एक से अधिक आरोपियों) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!