Bhopal News: आदिवासी युवती के साथ राजधानी में गैंगरेप

Share

Bhopal News: रोजगार की तलाश में आई थी भोपाल, स्टेशन के बाहर से कार में बैठा ले गए थे आरोपी, मकान में ले जाकर दो व्यक्तियों ने की दरिंदगी, मकान मालिक ने भी ज्यादती की कोशिश की तो अभद्रता पर उतर आया

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। प्रदेश की राजधानी एक बार फिर शर्मसार हो गई। यहां आदिवासी युवती के साथ हैवानियत की गई। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के मंगलवारा इलाके से शुरू हुई थी। बलात्कार करने आरोपी अभी पुलिस के लिए पहेली बने हुए हैं। क्योंकि युवती रोजगार की तलाश में भोपाल आई थी। यहां स्टेशन के बाहर से उसे कार में बैठाकर अगवा किया गया था। पीड़िता शहडोल की रहने वाली है। उसके माता—पिता ने वहां सीधी थाने में भी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस सीसीटीवी की मदद से इन आरोपों की पड़ताल करेगी। हालांकि उसको पीड़िता के भोपाल आने का इंतजार है।

जिसके कहने पर आई उसने वापस भेज दिया

मंगलवारा थाना पुलिस के अनुसार इस संबंध में जीरो पर प्रकरण शहडोल जिले के सीधी थाने में दर्ज किया गया था। जिसके बाद घटनास्थल भोपाल होने के चलते केस डायरी यहां भेजी गई। मंगलवारा थाना पुलिस ने 15/23 धारा 342/366/376—2—घ/354—क—1/34 (बंधक बनाकर रखना, झांसा देकर अगवा करना, गैंगरेप, छेड़छाड़ और एक से अधिक आरोपी का मामला) दर्ज किया गया है। यह एफआईआर 23 जनवरी की रात लगभग साढ़े आठ बजे दर्ज की गई। पीड़िता की उम्र 22 साल है जो कि शहडोल जिले के सीधी थाना क्षेत्र की रहने वाली है। युवती किसी कृष्णा (Krishna) नाम के लड़के को जानती है। उसके कहने पर ही वह रोजगार की तलाश में भोपाल आ गई थी। जिसके कहने पर वह भोपाल आई थी वह उसको रेलवे स्टेशन पर मिला। यहां उससे कहा कि अभी काम की व्यवस्था नहीं है। इसलिए उसने वापस जाने के लिए उसे बोलकर चला गया।

कई शहरों में भटकने के बाद पहुंची थी घर

Bhopal News
ग्राफिक डिजाईन टीसीआई

इससे पहले पीड़िता की शिकायत पर माता—पिता ने सीधी थाने में 10 जनवरी को गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। भोपाल में उसके साथ जब वारदात हुई उसके बाद वह ग्वालियर फिर वहां से कटनी, सतना, मैहर होते हुए घर पहुंची। पीड़िता सबसे पहले बहन के घर पहुंची थी। इसके बाद वह 19 जनवरी को माता—पिता को लेकर सीधी थाने में पहुंची। थाना प्रभारी बृजेन्द्र कुमार मिश्रा (TI Brajendra Kumar Mishra) ने बताया कि जिले के अफसरों से राय और अभियोजन से चर्चा के बाद केस डायरी भोपाल भेजी गई है। क्योंकि घटनाक्रम की शुरूआत भोपाल रेलवे स्टेशन (Bhopal Railway Station) के प्लेटफॉर्म नंबर छह के बाहर से शुरू हुई थी। पीड़िता दसवीं फेल है जो कि माता—पिता को बिना बताए रोजगार की तलाश में भोपाल पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Lokyukta Trape:  कांग्रेस नेता की जमीन डायवर्सन करने मांगी रिश्वत

मकान तलाशना पुलिस के लिए चुनौती

पीड़िता के अनुसार वह भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह के बाहर आई थी। वहां उसे एक आटो वाला मिला जिसने सवारी समझकर उसे बार—बार चलने के लिए बोल रहा था। काफी बोलने के बाद उसने बता दिया था कि उसे शहडोल जाना है। कुछ देर बाद वही आटो वाला कार से आया। उसमें एक अन्य व्यक्ति  भी सवार था। दोनों उसे एक मकान (Bhopal News) में ले गए। यहां दो व्यक्तियों ने उसके साथ ज्यादती की। पीड़िता ने बताया कि जिस मकान में उसे ले जाया गया था, उसके मालिक ने भी ज्यादती का प्रयास किया। जिसका उसने विरोध किया तो वह उसके साथ गंदी हरकतें करने लगा था। पुलिस के पास घटनास्थल छह नंबर प्लेटफार्म के अलावा अन्य कोई सबूत नहीं है। उसको शहर के उस मकान की तलाश करना है जहां आदिवासी लड़की के साथ बलात्कार हुआ था। यह पूरा मामला मंगलवारा थाने के प्रभारी संदीप पवार (TI Sandeep Pawar) की निगरानी में जांच किया जा रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation News: डेयरी को बना लिया था छेड़छाड़ का अड्डा
Don`t copy text!