Bhopal Fraud News: फोन दूसरे का दिखाकर खाते में जमा करा ले गया नटवरलाल 

Share

Bhopal Fraud News: जिसे फोन बेचना था वह दुबई रवाना, जस्ट डायल और ओएलएक्स के बीच फंसे दो व्यक्ति

Bhopal Fraud News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। शातिर जालसाज ने पैसा कमाने के लिए बहुत ही खतरनाक तरीका निकाला। उस तरीके को सुलझाने में ही पुलिस को काफी समय लग गया। मामला आई-फोन बेचने के नाम पर किया गया धोखाधड़ी से जुड़ा है। यह घटना भोपाल (Bhopal Fraud News) शहर के जहांगीराबाद इलाके की है। इस मामले में दो व्यक्ति शिकार बन गए। हालांकि एक के खाते से रकम गई जबकि दूसरे का मोबाइल सुरक्षित बच गया।

लोकेशन देखकर मौके पर पहुंचा

जहांगीराबाद थाना पुलिस के अनुसार 428/22 धारा 420 जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है। शिकायत फराज खान (Faraz Khan) पिता मोहम्मद शहजाद खान उम्र 27 साल ने दर्ज कराई है। वह ऐशबाग स्थित महामाई का बाग में रहता है। उसकी जहांगीराबाद के चर्च रोड पर मोबाइल की दुकान है। दुकान का नंबर जस्ट डायल पर भी दिया हुआ है। वह दुकान से मोबाइल खरीदने और बेचने का भी काम करता है। उसके पास 20 जुलाई को काॅल आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने दस दिन पुराना आईफोन बेचने की बात बोली थी। उसने दुकान के नंबर पर आई फोन की तस्वीर भी भेजी। सौदा 78 हजार रूपए में तय हुआ। उसे दुकान पर आने के लिए बोला गया। लेकिन, वह नहीं आया। मोबाइल पर उसकी लोकेशन लिली टाॅकीज के पास दिखाई दे रही थी। उसने कहा कि वह किसी के हाथों मोबाइल पहुंचा देगा। इसके बाद उसने डी मार्ट के पास उसे बुला लिया। मोबाइल देखने के बाद सौदा तय हुआ और दुकान आने के लिए बोला। उसने कहा कि वह उसके दोस्त को भेज देगा।

दुबई जाना था इसलिए मोबाइल

जिसको भेजने वाला था उससे कांफ्रेंस के जरिए बातचीत भी आरोपी ने कराई। इसके बाद जालसाल ने फराज खान से बोला कि उसके फोनपे खाते पर 67 हजार रूपए जमा करा दे। बाकी रकम वह मोबाइल लेकर आने वाले व्यक्ति को दे दे। उसके भेजे क्यूआर कोड पर रकम फराज खान ने जमा करा दी। इसके बाद (Bhopal Fraud News) मोबाइल लेकर बेचने वाला व्यक्ति आया। उससे मोबाइल के बारे में पूछा गया कि वह किसका है तो उसने अपना बताया। वह दुबई जाने वाला था जिसको पैसों की जरूरत थी। इसलिए बेचकर पैसा जुटा रहा था। उसने अपना नाम जिब्रान (Zibran) बताया था। उससे कहा गया था कि दुकान पर उसका मोबाइल एक लाख रूपए में वह बिकवा देगा। लेकिन फराज खान ने सौदा 78 हजार रूपए में तय किया था। यह सुनने के बाद जालसाज को फोन लगाया गया तो वह उसने नहीं उठाया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP BJP News: पिछड़ा वर्ग मोर्चा के संभाग प्रभारी, सह प्रभारी घोषित
Don`t copy text!