Bhopal Cheating News: आभूषण कारोबारी ‘तुम्बाड का विनायक’ समझकर खरीदता रहा नकली माल

Share

Bhopal Cheating News: कारोबार में हुआ घाटा तो उजागर हुए फर्जीवाड़े की रोचक कहानी

Bhopal Cheating News
The Display

भोपाल। आपने 2018 में आई फिल्म ‘तुम्बाड’ (Tumbad) देखी होगी। यदि नहीं देखी है तो आपको बता दे उसमें एक विनायक राव नाम का पात्र था। वह सोने की गिन्नियां गांव से लाकर शहर में बेचता था। विनायक राव की भूमिका सोहम शाह (Soham Shah) ने निभाई थी। कुछ ऐसा ही एक मामला उजागर हुआ है। यह रोचक घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cheating News) के कोतवाली इलाके से सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में जालसाजी (Bhopal Fraud Case) का मुकदमा दर्ज करके दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। आरोपियों को अदालत में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

फायदा होने की बजाय हो रहा था घाटा

कोतवाली थाना पुलिस ने 01 जनवरी की शाम लगभग सवा छह बजे धारा 420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपियों) का मुकदमा दर्ज किया है। मामले में आरोपी शिवनारायण सोनी और इंद्रकुमार (Indrakumar) है। मामले की शिकायत गूजरपुरा निवासी राजेश सोनी (Rajesh Soni) उम्र 35 साल ने दर्ज कराई है। उन्हें कारोबार में पांच लाख रुपए से अधिक का घाटा हो चुका था। जबकि उन्हें इतनी राशि का फायदा होना था। उन्हें कुछ समझ नहीं आ पा रहा था। थोड़ा मशक्कत के बाद अहसास हुआ कि ऐसा उनके साथ तब से हो रहा है जब शिवनारायण सोनी उनके संपर्क में आया था। फिर राजेश सोनी ने हकीकत पता लगाने के लिए एक जाल बुना। जिसमें आरोपी जालसाज (Bhopal Fake Gold Supply News) फंस गए।

यह भी पढ़ें:   TikTok से खुला महिला की हत्या का राज, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

एक दर्जन बार थमा गया नकली माल

Bhopal Cheating News
सांकेतिक फोटो

शिव नारायण सोनी मूलत: रीवा (Rewa) का रहने वाला है। वह पहले स्वयं सर्राफा बाजार में दुकान चलाने वाले राजेश सोनी के पास आता था। उनकी सर्राफा बाजार में श्रीनाथ ज्वैलर्स (Bhopal Shrinath Jewels News) नाम से दुकान है। इस दुकान में वह पुराने सोने ग्राहकों से खरीदने के बाद उन्हें गलाने का काम करते हैं। शिव नारायण सोनी (Shiv Narayan Soni) गिन्नियां लेकर अक्सर आता था। उसकी गिन्नियां परीक्षण करने पर सही पाई जाती थी। उससे करीब 15 बार माल खरीदा गया था। लेकिन, शिव नारायण सोनी (Shivnarayan Soni) गिन्नियों की आड़ में चूना लगा रहा है यह पता उस वक्त चला जब राजेश सोनी को लंबा घाटा होने लगा। वह अब दुकान में नहीं आता था। उसका माल लेकर इंद्र कुमार (Indra Kumar) आता था। इंद्र कुमार पहले भोपाल में ही रहता था। वह नौकरी छूटने के बाद पन्ना चला गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बाद लॉक डाउन का भोपाल के इस व्यक्ति पर पड़ा असर, लेकिन फायदा कोई दूसरा ले गया

फर्जीवाड़े की खबर लीक होने पर भागा

राजेश सोनी ने पुलिस को बताया कि सोने की आधी परत असली होती थी। उसके बाद की परतें नकली (Bhopal Cheating News) होती थी। उन्हें यह राज पहले इसलिए पता नहीं चला क्योंकि वह सारे गलने के लिए आए सोने को एक साथ रख देते थे। फिर एक—एक करके माल की हकीकत पता लगाना शुरु की। इसमें शिवनारायण सोनी का आधा माल नकली मिला। शुक्रवार को उसने अपने नौकर इंद्र कुमार के हाथों माल पहुंचाया। उसको पुलिस ने हिरासत में लिया तो उसने बताया कि मालिक होटल में ठहरा है। पुलिस उसको दबोचती उससे पहले भनक लगने पर वह बस से भाग गया। उसको रायसेन (Raisen) के पास से हिरासत में लिया गया। इधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी नुकसान की भरपाई के लिए तैयार हो गया था। इस कारण दोनों पक्षों में समझौता भी होने जा रहा था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation: आप डीएसपी हैं तो क्या हुआ, हमें गुलाम बना लो

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री को राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!