Land Fraud News: भोपाल पुलिस को तीन पीढ़ियों की तलाश

Share

Land Fraud News: जमीन बेचने के नाम पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी से ऐंठे 16 लाख

Land Fraud News
फाइल फोटो — थाना बागसेवनिया, भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज बागसेवनिया इलाके से मिल रही है। यहां स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी के साथ 16 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी हुई है। यह फर्जीवाड़ा राजगढ़ जिले की एक जमीन (Land Fraud News) बेचने के नाम पर हुआ था। जिसमें तीन मुख्य आरोपी है। यह आरोपी पिता—पुत्र और दादा है। जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपियों ने वह जमीन बेच दी थी जो राजस्व केस में हार गए थे।

जमीन का केस हारे

बागसेवनिया थाना पुलिस के अनुसार 3 जून को तुलसी विहार कॉलोनी निवासी चित्रक हलधर पुत्र श्यामलाल हलधर उम्र 44 साल की शिकायत पर गबन और जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। वे राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करते हैं। इस मामले में तीन आरोपी प्रभु मीना, शंकर लाल और रोहित मीना है। जांच अधिकारी एएसआई रमेश सिंह (ASI Ramesh Singh) ने बताया कि आरोपियों ने 16 लाख रुपए जमीन के बदले में लिए थे। लेकिन, जिस जमीन को बेचने का उसने सौदा किया था उसका केस चल रहा था। जमीन का केस भी परिवार हार चुका था। सारे आरोपी इस बात को जानते थे।

यहां बना था एग्रीमेंट

Land Fraud News
सांकेतिक चित्र

तीनों आरोपियों को यह पता था कि जमीन का मालिकाना हक अभी नहीं बदला है। इसलिए दूसरे के नाम की जमीन का सौदा कर लिया। फर्जीवाड़े की जानकारी चित्रक हलधर (Chitrak Haldhar) को तब लगी जब उन्होंने जमीन की सर्चिंग कराई। उन्होंने पूरी जमीन का भुगतान नकद किया था। शिकायत की जांच के बाद केस दर्ज किया गया है। आरोपी प्रभु लाल मीना (Prabhu Lal Meena), उसका बेटा शंकर लाल (Shankar Lal Meena) और शंकर लाल का बेटा रोहित मीना (Rohit Meena) को बनाया गया है। तीनों की गिरफ्तारी अभी होना बाकी है। जमीन बेचने का एग्रीमेंट विद्या नगर में बना था। इसलिए केस बागसेवनिया थाने में दर्ज किया गया। आरोपी का परिवार राजगढ़ (Rajgarh) के नजदीक कुरावर का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News : रेस्टोरेंट का था लायसेंस ग्राहकों के हाथ में थे हुक्के
Don`t copy text!