Bhopal Cyber Fraud: थाने की सीमा तय करने में ही बिता दिए 10 दिन

Share

Bhopal Cyber Fraud: सायबर क्राइम ने गलत जगह भेज दी थी केस डायरी, नौकरी दिलाने के नाम पर किया फर्जीवाड़ा

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज कोलार थाने से मिल रही है। यहां नौकरी दिलाने के नाम पर सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले इस मुकदमे की केस डायरी दो थानों के बीच लटकी हुई थी। दो थाने केस डायरी की सीमा को लेकर निर्णय नहीं कर पा रहे थे। हालांकि बाद में प्रकरण कोलार थाने की पुलिस ने दर्ज किया।

ओएलएक्स पर पोस्ट किया रिज्यूम

कोलार थाना पुलिस के अनुसार 10 सितंबर को पुलिस ने रोहित कनाडे पिता संजय कनाडे की शिकायत पर धारा 420 (जालसाजी) का मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले सायबर क्राइम ने यह केस डायरी हबीबगंज थाने को भेजी थी। जहां से इसको कोलार थाने भेजा गया। दरअसल, रोहित कनाडे (Rohit Kanade) बंजारी स्थित अकबरपुर में रहते हैं। उसने पुलिस को बताया कि 1 सितंबर, 2021 को उसके पास एक फोन आया था। फोन करने वाली महिला थी। जिसने अपना परिचय नाजिया खान (Nazia Khan) के रुप में दिया था। इससे पहले रोहित कनाडे ने बिग बाजार में नौकरी के लिए ओएलएक्स पर आवेदन किया था। उसी आवेदन का हवाला देकर नाजिया खान ने उससे बातचीत की थी। जालसाज महिला का कहना था कि उसको बिग बाजार में चयन हो गया है।

तीन किस्त में ऐंठी रकम

Bhopal Cyber Fraud
कोलार थाना, जिला भोपाल—फाइल फोटो

रजिस्ट्रेशन के नाम पर उससे पहले 650 रुपए मांगे। उसने यह रकम दे दी थी। यह भुगतान गुगल—पे के जरिए किया गया था। इसके बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो उसने फोन लगाया। तब नाजिया खान नाम की महिला ने उससे कहा कि कंपनी की ड्रेस, लैपटॉप, सैलरी अकाउंट खोलने के लिए 3050 और फिर 3499 रुपए मांगे गए। इसके बावजूद उसकी बिग बाजार में नौकरी नहीं लगी। उससे फिर रकम की मांग की जाने लगी। इस तरह से रोहित कनाडे करीब 7199 रुपए का भुगतान कर चुका था। फिर उसने सायबर क्राइम में जाकर इस मामले की शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: नाले में नवजात की लाश मिली

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!