Bhopal Property Fraud: शातिर बिल्डर के खिलाफ फिर दर्ज हुई एफआईआर

Share

Bhopal Property Fraud: कैंसर अस्पताल के डॉक्टर से 13 लाख रूपए लेकर दिया धोखा, 12 साल बाद दर्ज हुआ मुकदमा

Bhopal Property Fraud
कोलार थाना, जिला भोपाल—फाइल फोटो

भोपाल। यदि आप किसी बिल्डर से फ्लैट, मकान या प्लॉट खरीद रहे हैं तो यह समाचार आपसे जुड़ा है। मामला भोपाल (Bhopal Property Fraud) सिटी के कोलार रोड स्थित आईकोन मैरेजियन प्रोजेक्ट का है। अंग्रेजी नाम के साथ कवर्ड कैंपस का सपना दिखाने वाले इस प्रोजेक्ट के संचालक ने कई लोगों को झांसा दिया है। इसी झांसे में आकर कैंसर अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर भी फंस गए थे। वे पिछले 12 साल से न्याय पाने के लिए चक्कर काट रहे थे। अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एग्रीमेंट के बाद दूसरे को बेचा फ्लैट

कोलार थाना पुलिस के अनुसार 12 अप्रैल की रात लगभग आठ बजे 300/22 धारा 420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसकी शिकायत गोविंदपुरा स्थित भेल निवासी डॉ. श्याम अग्रवाल (Dr Shayam Agrawal) ने की थी। वे कैंसर अस्पताल के सीनियर डॉक्टर भी है। उन्होंने 2010 में आईकोन मेरेजियन बिल्डिंग में बिल्डर जितेंद्र ममतानी व पिंटू गुप्ता (Pintu Gupta) से एक फ्लैट खरीदने अनुबंध किया था। बिल्डर जितेंद्र ममतानी ने यह अनुबंध 13 लाख रुपए लेकर किया था। फ्लैट अधूरा देकर वह रजिस्ट्री करा रहा था। जिस पर आपत्ति जताई गई तो वह फ्लैट की बढ़ी हुई कीमत पर रजिस्ट्री कराने बोला। इसके बाद उस फ्लैट को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया।

जेल में बंद है जालसाज बिल्डर

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

डॉक्टर श्याम अग्रवाल को 2013 तक फ्लैट नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने पुलिस से मदद मांगी। मामले की शुरुआती जांच एसआई मनोज रावत (SI Manoj Ravat) ने की है। जितेंद्र ममतानी (Jitendra Mamtani) काफी शातिर बिल्डर है। वह पहले प्रोजेक्ट में लोगों से ही पैसा लेकर लगाता है। फिर वह बड़ी हुई कीमत मांगकर दूसरे को बेच देता है। पैसा मांगने पर वह पुरानी रकम चक्कर लगाकर लौटा देता है। ऐसा वह करीब एक दर्जन अन्य व्यक्तियों के साथ भी कर चुका है। उसकी यह साजिश पहले भी बेनकाब हो चुकी है। उसके खिलाफ एमपी नगर और जहांगीराबाद थाने में ऐसे ही प्रकरणों को लेकर एफआईआर दर्ज है। खबर है कि जितेंद्र ममतानी अभी उन्हीं पुराने प्रकरणों के चलते जेल में भी बंद है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: ईसाई समाज की महिला से ज्यादती

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!