Bhopal Cyber Fraud : डीसीपी के सामने सिंचाई विभाग के अफसर ने बताई पीड़ा, तुरंत मुकदमा हो गया दर्ज

Share

 Bhopal Cyber Fraud : फास्ट टैग कंपनी का कस्टमर केयर बनकर 7 बार में खाते से निकाल लिए डेढ़ लाख रुपए

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। डीसीपी भोपाल साई कृष्णा थोटा शाहपुरा थाने पहुंचे। वहां एक वयोवृद्ध अफसर को देखकर आने का कारण पूछ लिया। जिसके बाद कहानी सुनने के बाद तुरंत मुकदमा दर्ज करने के आदेश हो गए। मामला (Bhopal Cyber Fraud) सायबर फ्रॉड का था। आरोपी ने फास्ट टैग कंपनी का कर्मचारी बनकर सिंचाई विभाग से रिटायर अफसर के साथ धोखा दिया। आरोपी ने 7 बार में करीब डेढ़ लाख रुपए खाते से निकाल लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़ित के पास आए तीन नंबरों की पड़ताल शुरु कर दी है।

यह बोलकर निकालते रहे रकम

शाहपुरा पुलिस के अनुसार ए—सेक्टर में 77 वर्षीय ओम प्रकाश चौधरी (Om Prakash Chaudhry) का परिवार रहता है। वे सिंचाई विभाग से रिटायर अधिकारी हैं। उनकी कार में फास्ट टैग कार्ड था। वह एक्सपायर हो रहा था। इसलिए उन्होंने कंपनी के कस्टमर केयर को तलाशा। नंबर में कॉल किया तो फोन नहीं उठाया। दस मिनट बाद उनके पास कॉल आया। आरोपी ने फास्ट टैग कंपनी का कर्मचारी बनकर बातचीत की। उसने कहा कि वह जैसा बोल रहा है वैसा करते चले। आन लाइन कार्ड शुरु वह कर देगा। ओमप्रकाश चौधरी वैसा करते चले गए। उनके खाते से पांच बार में आरोपी ने एक लाख 9 हजार पांच सौ रुपए निकाल लिए। फिर पत्नी के खाते से दो बार में करीब 45 हजार रुपए निकाल लिए। यह सारी कवायद तीन मोबाइल नंबर से हुई थी। जिसके संबंध में पुलिस जानकारी जुटा रही है। शाहपुरा पुलिस ने 289/22 धारा 420 (जालसाजी का मामला) दर्ज कर जांच एएसआई रमेश दुबे (ASI Ramesh Dubey) को सौंप दी हैं।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: मोबाइल छीनकर भागा लुटेरा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!