Bhopal News : दिलीप बिल्डकॉन कंपनी से एक करोड़ रूपए की ठगी 

Share

Bhopal News : कंस्ट्रक्शन के लिए माइनिंग कारोबारी ने किया था अनुबंध, शर्तें तोड़ने का लगाया गया आरोप

Bhopal News
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चूना भट्टी इलाके में स्थित दिलीप बिल्डकॉन का दफ्तर- File Photo

भोपाल। दिलीप बिल्डकॉन कंपनी से करीब एक करोड़ रूपए की जालसाजी करने का मामला सामने आया है। आरोप उत्तर प्रदेश में स्थित सोनभद्र के माइनिंग कारोबारी पर लगा है। कारोबारी ने रेत-गिट्टी और हाईवे के लिए मलबा देने का दिलीप बिल्डकॉन (Dilip Buildcon) से करार किया था। लेकिन रॉयल्टी देने के नाम पर एडवांस में पैसे ले लिए और सामान भी नहीं दिया। इस संबंध में भोपाल सिटी (Bhopal News) के चूना भट्टी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

सौंपा था कंपनी को चैक

चूना भट्टी थाना पुलिस के अनुसार 16 मई दोपहर लगभग दो बजे 128/22 धारा 420/406 (जालसाजी और गबन का मामला) दर्ज किया गया है। जिसकी शिकायत संजीव कुमार सिंह (Sanjeev Kumar Singh) ने दर्ज कराई है। वे दिलीप बिल्डकॉन में लाइजनिंग अधिकारी है। मामले की शुरुआती जांच एएसआई वीरमणि पाण्डेय (ASI Veermani Pandey) ने की थी। इस मामले में आरोपी संजीव कुमार दुबे है जो कि सोनभद्र का रहने वाला है। वह माइनिंग का कारोबार करता है। दिलीप बिल्डकॉन कंपनी को रीवा से बनारस तक राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-7 बनाने का ठेका मिला है। इसके लिए गिट्टी-रेत और मलबा के लिए कंपनी ने संजीव दुबे से करार किया था। अनुबंध नवंबर, 2018 में किया गया था। आरोपी ने रॉयल्टी देने और खुदाई के लिए कंपनी से 97 लाख रुपए एडवांस लिए थे। सिक्यूरिटी के तौर पर एक चेक अपने बैंक खाते का कंपनी को सौंपा था।

बिल्डकॉन से दस्तावेज किए गए तलब

Bhopal News
चूना भट्टी थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

आरोपी संजीव कुमार दुबे (Sanjeev Kumar Dubey) पहले तो सामान देने में आना-कानी करता रहा। फिर कोरोना का बहाना बनाकर सामान देने से टालता रहा। इतना ही नहीं उसने कुछ दूसरे लोगों से करार किया था। जिन्हें वह नियमित सामान उपलब्ध कराता चला गया। इसी बीच कंपनी को सरकार से निर्धारित अवधि में सड़क बनाकर देना था। जिस कारण कंपनी ने दूसरी कंपनी से अनुबंध कर सामान खरीदा। इसके बाद आरोपी ने न तो समय पर सामान उपलब्ध कराया और न ही संपर्क करने के बाद राशि वापस लौटाई। पुलिस का कहना है कि दिलीप बिल्डकॉन से अनुबंध की शर्तों के अलावा चैक के संबंध में जानकारी मांगी जा रही है। इसके अलावा आरोपी खनन कारोबारी संजीव कुमार दुबे को गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बाएं हाथ में 20 टांके आए, पुलिस का दिल नहीं पसीजा

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!