Bhopal Cyber Crime: ठगी की बरसी पर मुकदमे की सौगात

Share

Bhopal Cyber Crime: फोनपे पर कैशबैक का लालच देकर की गई थी 45 हजार रुपए की धोखाधड़ी

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से संबंधित हैं। पिछले एक साल से लंबित कई मामले जांच के नाम पर दबा रखे गए थे। इन मामलों में न जांच हो रही थी और न एफआईआर। अब सायबर क्राइम उन प्रकरणों को संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए भेज रहा हैं। वह थाने जो स्वयं अपने यहां दर्ज मुकदमों में सायबर क्राइम से मदद मांगते थे। ताजा घटनाक्रम में शिकार मैनिट का कर्मचारी है। उसको फोनपे कैशबैक का लालच देकर ठगा गया था।

मैनिट में तैनात है पीड़ित

कमला नगर थाना पुलिस के अनुसार मैनिट कॉलोनी निवासी बृजेन्द्र सिंह पिता कल्पनाथ सिंह की शिकायत पर जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। उनके खाते से चार किस्त में 45,519 रुपए निकल गए थे। घटना जून, 2020 में हुई थी। उसी वक्त शिकायत बृजेन्द्र सिंह (Brijendra Singh) ने सायबर क्राइम में कर दी थी। उसने बताया था कि वह मैनिट कर्मचारी है। उसके पास 29 मई, 2020 को फोन आया था। फोन करने वाले ने कहा था कि उसको फोनपे कैशबैक दिया जा रहा है। उसको एप डाउनलोड करने के लिए लिंक भेजी गई। फिर उसके बाद आए दूसरे फोन से उससे एप पर जानकारियां देने के लिए कहा गया। उसने जैसा कहा वह करता चला गया। इसकी शिकायत उसने 1 जून को ही कर दी थी। इस पूरे मामले में रोचक तथ्य यह भी है कि जिस दिन घटना हुई ठीक उसी दिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें:   MP Police Gossip: रमाकांत को दबोचने तेरहवीं में भी गई थी पुलिस

यह भी पढ़िए: कोरोना महामारी में सरकार जनता को जवाबदार बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से बच रही है, जानिए कैसे

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!