Transfer-Posting Fraud: मंत्री से तबादला कराने का झांसा देकर ऐंठ ली रकम

Share

Transfer-Posting Fraud: निज सचिव के नाम पर जबलपुर के प्रोफेसर को किया था फोन

Transfer-Posting Fraud
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से जुड़ी है। उनके कार्यालय में तैनात डिप्टी कलेक्टर जो उनके निज सचिव के नाम पर फर्जीवाड़ा (Transfer-Posting Fraud) किया गया। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। उसने जबलपुर के प्रोफेसर का तबादला कराने के नाम पर पैसा ऐंठ लिया था। इस पूरे घटनाक्रम के मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एक संदेही को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

क्राइम ब्रांच थाने में दर्ज अपराध 209/21 के एक मामले में धारा 419/420 के तहत केस दर्ज किया गया है। यह एफआईआर 25—26 जुलाई की रात लगभग एक बजे दर्ज की गई है। जिसमें शिकायत विजय बुदवानी (PA Vijay Budvani) ने दर्ज कराई है। वे मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के निज सचिव है। उन्होंने पुलिस को बताया कि जबलपुर में रहने वाली प्रोफेसर आभा पांडे (Abha Pandey) से 75 हजार रुपए ऐंठ लिए गए थे। यह रकम उनका तबादला कराने के लिए ली गई थी। जिसने रकम ली उसने बताया था कि वह मंत्री का निज सचिव है। इस शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने एक आरोपी शैलेन्द्र पटेल (Shailendra Patel) को हिरासत में लिया गया है। हालांकि अभी उसके संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: इस शातिर जालसाज ने मध्यप्रदेश के मंत्रियों के नाम से फर्जीवाड़ा करने के लिए प्रकाशित करा दिए थे विज्ञापन

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बाइक सवार नाबालिग को लेकर भागा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Transfer-Posting Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!