Bhopal Cheating News: मां—बेटे ने प्रॉपर्टी डीलर को ठगा

Share

Bhopal Cheating News: आठ एकड़ की जमीन में से कई लोगों से सौदा करते वक्त फर्जी बही से बेच दी नकली जमीन

Bhopal Cheating News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cheating News) अयोध्या नगर इलाके से मिल रही है। यहां जालसाजी का एक मामला एक महिला और उसके दो बेटों के खिलाफ दर्ज हुआ है। आरोपियों ने एक ही जमीन का कई लोगों से सौदा कर लिया। इतना ही नहीं एक जमीन जिसकी बही तो थी लेकिन, वह सरकारी रिकॉर्ड में नहीं थी वह भी बेची गई। पुलिस ने मां और एक बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीसरे की तलाश की जा रही है।

तहसील कार्यालय में लंबित हैं केस

अयोध्या नगर थाना पुलिस के अनुसार 23 अगस्त की शाम लगभग साढ़े छह बजे धारा 420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना, कूटरचित दस्तावेजों का इस्तेमाल करने) का केस दर्ज किया गया है। घटना छत्रपति शिवाजी नगर इलाके की है। शिकायत प्रॉपर्टी डीलर दुर्गेश विहार निवासी चंद्रभान तिवारी (Chandrabhan Tiwari) ने दर्ज कराई है। पीड़ित ने अपने और पत्नी संगीता तिवारी (Sangita Tiwari) के नाम पर जमीन खरीदी है। जमीन लेने के लिए उसने लोन भी लिया था। इस मामले में आरोपी हेत सिंह उर्फ हेमराज (Het [email protected]), अजब सिंह और लीलाबाई (Leela Bai) है। आरोपियों ने जमीन का सौदा करके धोखाधड़ी की है। आरोपियों ने जिस जमीन का सौदा किया था वह दूसरों को बेच दी थी। मामले की जांच कर रहे अधिकारी एसआई संतोष रघुवंशी (SI Santosh Raghuvanshi) ने बताया कि गुनगा स्थित मनीखेड़ी में लीलाबाई के नाम पर आठ एकड़ जमीन थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: ट्रक ने मोपेड सवार को रौंदा

वीडियो बनाकर सौंपी थी रकम

Fake Loot News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

जमीन बेटे अजब सिंह और हेम सिंह की मदद से अनुबंध किया गया था। तीनों आरोपियों ने जुलाई, 2021 में यह चार—पांच लोगों को बेची गई थी। इनमें से एक बही पर जमीन ही मौजूद ही नहीं हैं। आरोपियों ने कई लोगों से रकम लेकर रजिस्ट्री की थी। आरोपियों की जमीन के नामांतरण के प्रकरण बैरसिया कार्यालय में अभी भी विचाराधीन है। आरोपी अभी भी अपनी जमीन पर खेती कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में आरोपी अजब सिंह (Ajab Singh) और लीला बाई को गिरफ्तार कर लिया है। अजब सिंह को तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। हेम सिंह अभी भी फरार है। पीड़ित का अयोध्या नगर इलाके में दफ्तर है। उसने धोखाधड़ी से संबंधित सभी तथ्य और सबूत पुलिस को सौंपे हैं। इसमें वीडियो रिकॉर्डिंग भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के मेवात इलाके से यह शातिर चार बदमाश सिर्फ एटीएम को निशाना बनाने के लिए आते थे, जानिए क्यों

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cheating News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!