Bhopal Cop News: राजधानी में ‘अपनों’ को कुर्सी में बैठाने नियम ताक पर 

Share

Bhopal Cop News: एएसआई को थाना प्रभारी बनाने अब दूसरे थानेदार का भी कर दिया गया तबादला, पुलिस कमिश्नर प्रणाली में चल रही मनमर्जी

Bhopal Cop News
दिए गए नंबर पर संपर्क करें।

भोपाल। आखिरकार वह हो ही गया जिसके बारे में हमने एक महीने पहले बता दिया था। यह मामला भोपाल (Bhopal Cop News) शहर में तैनात पुलिस अधिकारियों की मनमर्जी से जुड़ा है। पुलिस कमिश्नर प्रणाली के तहत जोन—4 आता है। जिसके खजूरी सड़क थाने में एक एएसआई को थाना प्रभारी बनाने के लिए एक नहीं दो—दो थानेदार को दूसरे थाने में भेज दिया गया। यह एमपी पुलिस में राजधानी में तैनाती—पोस्टिंग के इतिहास में घटित हुई हैरान करने वाली घटना है। अब तक राजनेता प्रदेश में डीजीपी बनाने के लिए ऐसा करते आए थे। लेकिन, यह संस्कृति अब पुलिस थाने तक पहुंच गई है।

ऐसा रहा तो भविष्य में हवलदार भी बन सकेंगे थाना प्रभारी

पुलिस सूत्रों के अनुसार खजूरी सड़क (Khajuri Sadak) थाने में महिला अधिकारी संध्या मिश्रा (Sandhya Mishra) निरीक्षक हुआ करती थी। उनके जाने के बाद वहां एएसआई बृजेंद्र निगम (ASI Brajendra Nigam) को भेजा गया। उनके आदेश में उस वक्त खजूरी सड़क थाना भेजने की बात लिखी गई थी। लेकिन, निगम वहां थाना प्रभारी की कुर्सी मांगने एसआई ​इंदर सिंह मुजाल्दा (SI Inder Singh Mujalda) से भिड़ गए। जब आला अधिकारियों को बताया गया कि थाने में दो सीनियर सब इंस्पेक्टर पहले से तैनात हैं तो चार्ज एएसआई को नहीं दिया जा सकता है। नतीजतन, कुछ दिनों बाद एसआई मुजाल्दा का भी छोला मंदिर थाने में ट्रांसफर कर दिया गया। अब इसके बाद एसआई महेश सरयाम (SI Mahesh Saryam) को थाना प्रभारी की कुर्सी मिली। सरयाम भी अपनी कुर्सी को ज्यादा दिन नहीं बचा सके। अब उनको छोला मंदिर थाना क्षेत्र में ट्रांसफर कर दिया गया है। जिसके बाद एएसआई बृजेंद्र निगम को वहां का प्रभारी का चार्ज सौंप दिया गया है। इस बात से मैदानी कर्मचारियों में भीतर ही भीतर आक्रोश है। लेकिन, अनुशासन के चाबुक से चलने वाले पुलिस महकमे में इस एकतरफा की गई कार्रवाई के खिलाफ कोई बोलने वाला नहीं हैं। इस अव्यवस्था से सरकार को भी सबक है। क्योंकि राजधानी में निरीक्षकों की भारी कमी होने के बावजूद पदों को भरा नहीं जा रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: चौथी मंजिल से गिरकर तीन साल के बच्चे की मौत
Don`t copy text!