Gold Loan Invest Scam: बजाज फिंसर्व गोल्ड लोन की असिस्टेंट मैनेजर पर एफआईआर

Share

Gold Loan Invest Scam: दो महीने के भीतर दूसरे थाने में दर्ज हुआ जालसाजी का मुकदमा, आधा दर्जन से अधिक व्यक्तियों को सीज सोना सस्ते दाम में दिलाने का झांसा देकर ऐंठ लिए 47 लाख रूपए, अब तक 67 लाख रूपए के पीड़ित पुलिस के सामने आए, ऐसे सैंकड़ों पीड़ितों के शिकार होने की अटकलें

Gold Loan Invest Scam
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। बजाज फिंसर्व गोल्ड लोन कंपनी की असिस्टेंट मैनेजर स्वाति राघव के खिलाफ पुलिस ने एक अन्य जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। दो महीने के भीतर में यह दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है। ताजा कार्रवाई भोपाल (Gold Loan Invest Scam) शहर के अयोध्या नगर थाना पुलिस ने की है। आरोप है कि असिस्टेंट मैनेजर ने करीब आठ लोगों से 47 लाख रूपए से अधिक की रकम ऐंठ ली है। उसका दावा था कि वह गोल्ड लोन लेकर न चुकाने वाले ग्राहकों के जेवरात सस्ते दाम में मुहैया करा देगी। इसी लालच में पहले अशोका गार्डन का होटल कारोबारी भी आया था। जिसने कई किस्त में करीब 20 लाख रूपए दे दिए थे।

प्रकरण में एजेंट समेत कई अन्य आरोपी बनाए गए

अयोध्या नगर थाना पुलिस के अनुसार 30 नवंबर की दोपहर लगभग डेढ़ बजे 458/22 धारा 420/406 (जालसाजी और गबन का मुकदमा) दर्ज किया गया। यह मुकदमा राहुल सिंह (Rahul Singh) पिता चंदन सिंह उम्र 34 साल ने दर्ज कराया। घटना न्यू मीनाल रेसीडेंसी की है। यहां मुख्य आरोपी स्वाति राघव (Swati Raghav) का घर है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी स्वाति राघव के अलावा उमेश राणा, माधव रघुवंशी (Madhav Raghuvanshi), राजेश्वरी राघव (Rajeshwari Raghav) और हितेश पांडे (Hitesh Pandey) को बनाया है। इस मामले की जांच एसआई गौरव सिंह (SI Gaurav Singh) ने की थी। जिसके बाद यह प्रकरण दर्ज किया गया। पीड़ित बैरसिया रोड स्थित श्रीनगर कॉलोनी में रहता है। उसके अलावा दोस्त सोनू और अन्य छह लोगों ने आरोपी को 47 लाख 20 हजार रूपए दिए थे। यह रकम जनवरी से अब तक कई किस्त में जमा की गई थी। इससे पहले स्वाति राघव के खिलाफ अशोका गार्डन थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था। इस प्रकरण की जानकारी के लिए हाईलाइट पर क्लिक करें। आरोपी उमेश राणा (Umesh Rana) मुख्य आरोपी के लिए एजेंट का काम करता था। वहीं बाकी अन्य आरोपी भी निवेश करने पर लाभ होने का झांसा देकर रकम जमा करने के लिए पीड़ितों को उकसाने का काम करते थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Gold Loan Invest Scam
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: रंगदारी दिखाने पहुंचा अड़ीबाज किन्नर
Don`t copy text!