Bhopal Gold Loan Fraud: होटल मालिक को असिस्टेंट मैनेजर ने लगाई 20 लाख की चपत

Share

Bhopal Gold Loan Fraud: गोल्ड लोन स्कीम में फायदा दिलाने का लालच देकर होटल मालिक से कई किस्त में ऐंठ ली थी रकम

Bhopal Gold Loan Fraud
सांकेतिक फोटो

भोपाल। होटल मालिक को झांसा देकर कई किस्त में 20 लाख रूपए ऐंठ लिए गए। यह घटना भोपाल (Bhopal Gold Loan Fraud) शहर के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र की है। इस मामले में आरोप बजाज फिंसर्व गोल्ड लोन कंपनी (Bajaj Finserv Gold Loan Company) की असिस्टेंट मैनेजर पर लगा है। पुलिस ने दो महीने की लंबी जांच के बाद इस मामले में जालसाजी और गबन का केस दर्ज कर लिया है।

यह बोलकर पैसा ऐंठने का लगाया गया आरोप

अशोका गार्डन थाना पुलिस के अनुसार शिकायत 38 वर्षीय नारायणदत्त मिश्रा (Narayandutt Mishra) ने दर्ज कराई है। वे लाला लाजपत राय कॉलोनी स्थित पंजाबी बाग में रहते हैं। उनकी 80 फीट रोड पर अवंतिका होटल (Awantika Hotel) है। उन्होंने दो—तीन साल पहले एचडीएफसी गोल्ड लोन पुराने शहर की एक ब्रांच से लिया था। ब्रांच में उनका परिचय स्वाति राघव (Swati Raghav) से हुआ था। उस वक्त स्वाति राघव ने उनकी मदद की थी। इसके बाद वह इंद्रपुरी स्थित बजाज फिंसर्व कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर हो गई। जिसके बाद स्वाति राघव ने नारायण दत्त मिश्रा से संपर्क किया। उसने कहा कि गोल्ड लोन में अच्छी स्कीम आई है। जिसमें निवेश करने पर उन्हें फायदा मिलेगा। इस कारण होटल मालिक ने जुलाई, 2022 में छह लाख रूपए दे दिए। यह रकम लेने के बाद स्वाति राघव ने दोबारा संपर्क किया। उसका कहना था कि यदि 7 लाख निवेश नहीं किए तो पुरानी रकम भी डूब जाएगी। इसके बाद कभी दो लाख रूपए तो कभी एक लाख रूपए लेकर वह पैसा लेती रही।

गिरफ्तारी के प्रयास हुए शुरू

Bhopal Gold Loan Fraud
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

स्वाति राघव ने करीब 20 लाख रूपए होटल मालिक से ऐंठ लिए। जब वह रकम मांगने लगा तो कोई जवाब उसने नहीं दिया। इतना ही नहीं नारायण दत्त मिश्रा ने स्कीम (Bhopal Gold Loan Fraud) की जानकारी मांगी तो वह भी नहीं बताई गई। इस कारण दो महीने पहले उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में शिकायत की। जिसकी जांच अशोका गार्डन थाने में तैनात एसआई कमलेश रैकवार ने की। जांच के बाद 18 अक्टूबर की रात लगभग साढ़े दस बजे 772/22 धारा 420/406 जालसाजी और गबन का मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में आरोपी स्वाति राघव को बनाया गया है। पुलिस का कहना है कि उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें:   Indira Sagar Pariyojna Ghotala: अधूरी नहर को पूरी बताकर कंपनी को कर दिया भुगतान

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Gold Loan Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!