Bhopal Crime News: खेती की बजाय किसान करने लगा उत्खनन

Share

Bhopal Crime News: सीएम हेल्प लाइन में हुई थी शिकायत, दो महीने बाद हुई एफआईआर

Bhopal Crime News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। सरकार ने किसान को खेती के लिए जमीन दी थी। लेकिन, इस जमीन पर वह उत्खनन करने लगा। जमीन इतनी सारी खोद दी की आस—पास के खेत वाले भी परेशान होने लगे। मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) का है। जिसमें पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की बजाय पीड़ित को पहले भगा दिया। नतीजतन पीड़ित ने सीएम हेल्प लाइन में शिकायत की थी।

जेसीबी ड्रायवर ने भी धमकाया

घटना ईटखेड़ी थाना क्षेत्र स्थित अचारपुरा इलाके की है। विवाद अक्टूबर, 2020 में हुआ था। इसमें पुलिस ने 30 दिसंबर को धारा 294/506/34 (गाली—गलौज, धमकाना और एक से अधिक आरोपी) का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में आरोपी मान सिंह मीना (Maan Singh Meena), मनीराम और हरगोविंद (Hargovind) को बनाया है। हरगोविंद जेसीबी मशीन का ड्रायवर है। इस मामले की ​एफआईआर सीएम हाउस में शिकायत करने के बाद हुई है। मामला सड़क को खोदने पर शुरु हुआ था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

पट्टे में मिली थी जमीन

शिकायत कोहेफिजा निवासी खालिद अमान (Khalid Aman) ने दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया कि आरोपियों को सरकार ने 1971 में खेती के लिए जमीन पट्टे पर दी थी। लेकिन, वहां वे लोग उत्खनन करने लगे। आरोपियों ने इतनी जमीन खोद दी है कि वहां का सार्वजनिक रास्ता भी उन्होंने खोद दिया है। अब वे उसके खेत तक आने लगे थे। इस बात का विरोध किया तो आरोपी धमका रहे थे। आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण भी प्राप्त है। इसलिए पुलिस मामले की एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी। ऐसा पीड़ित ने आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें:   MP Police News: डीजीपी ने कहा जहां हो वहां नौकरी करो लेकिन कमांडेंट ने सस्पेंड कर दिया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!