MP Farmer News: खाद के दामों में बेतहाशा वृद्धि

Share

MP Farmer News: नाराज चल रहे किसानों को हवा दे गई महंगाई, भीतर ही भीतर लामबंद

MP Farmer News
इफ्को की तरफ से बढ़ाए गए दाम का यह पत्र किसान नेता जमकर वायरल कर रहे हैं

भोपाल। देशभर में किसान (MP Farmer News) भाजपा नेताओं का मुखर होकर विरोध कर रहे हैं। वह केंद्र सरकार के तीन बिलों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली में प्रदर्शन जारी है। फिलहाल वह प्रदर्शन कोरोना महामारी के चलते सक्रिय मीडिया से गायब है। इस बीच किसानों से जुड़ा ओर एक कड़वा फैसला लेकर सरकार ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर ली है। खबर है कि सरकार ने खाद समेत कई उर्वरक की कीमत बढ़ा दी है। इस बात को लेकर किसान नेता नाराज चल रहे हैं।

टिकैत की सभा में होगा फैसला

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत की 11—12 अप्रैल को रायसेन के उदयपुरा में और देवास के खातेगांव में सभा होनी है। इस सभा में डीएपी के बढ़े दामों को लेकर फैसला होगा। यह कहते हुए अनिल यादव ने बताया कि किसान की आफत कम नहीं हुई है। उस पर किसान को लागत का दाम निकालना मुश्किल हो जाएगा। भोपाल में किसान नेता सुरेश पाटीदार का कहना है कि 1200 के डीएपी अब 1900 रुपए कर दिए गए है। प्रति एकड़ डेढ़ बोरा डीएपी लगता है। ऐसे में किसानों को अनाज की कीमतों में कोई ज्यादा बढ़ोत्तरी नहीं की जा रही। यह सरकार का सुनियोजित तरीके से किसानों पर किया गया हमला है। इस मामले में मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल से प्रतिक्रिया लेने का पूरा प्रयास किया गया। हालांकि कोई संपर्क नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें:   Jodhpur Brutal Murder: पति के सामने खुल गया पत्नी के समलैंगिक होने का राज, फिर ये हुआ

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!