Bhopal Railway Job Fraud: तीन लाख लेकर थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र

Share

Bhopal Railway Job Fraud: रेलवे में ज्वाइन करने पहुंचा तो हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा, तीन लाख का चेक भी हुआ बाउंस

Bhopal Railway Job Fraud
जहांगीराबाद थाना, जिला भोपाल—फाईल फोटो

भोपाल। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे बेरोजगार युवक से एक जालसाज ने तीन लाख रुपए ठग लिए। उसने रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा दिया था। सौदा छह लाख रुपए में तय हुआ था। जालसाज ने पीड़ित को फर्जी नियुक्ति पत्र थमाया था। जिसको लेकर वह रेलवे (Bhopal Railway Job Fraud) में ज्वाइन करने पहुंचा था। इसके बाद पूरी बात सामने आई। यह प्रकरण भोपाल सिटी के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र का है। पुलिस को इस मामले में आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिल गए हैं। जिसकी धरपकड़ के लिए टीमें जुटी हुई है।

मुंबई में अफसरों ने खोली कलई

मामले की शुरुआती जांच एएसआई अजय वाजपेयी ने की है। पीड़ित मूलत: बलिया निवासी लवकुश पाण्डेय (Lavkush Pandey) है। वह भोपाल में रहकर कॉलेज की पढ़ाई कर रहा है। यहां जहांगीराबाद के अहीर मोहल्ला में किराये का कमरा लेकर रहता है। उसकी आरोपी से पहचान होटल में हुई थी। आरोपी बैरागढ़ निवासी घनश्याम (Ghanshyam) है। आरोपी ने लवकुश पांडेय को छह लाख रुपए देने पर रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा दिया था। तीन लाख रुपए बतौर एडवांस दिए। यह लेन—देन जनवरी 2019 में हुआ था। जिसके बाद जालसाज ने मुंबई रेलवे का फर्जी नियुक्ति पत्र देकर उसे वहां भेज दिया। मुंबई में रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वह नियुक्ति पत्र फर्जी है। यह पता चलने के बाद आरोपी ने उसको तीन लाख रुपए का चेक दे दिया। वह चेक बाउंस हो गया। जहांगीराबाद पुलिस ने इस मामले में 260/22 धारा 420/467/468 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना और उसके इस्तेमाल का मामला) 4 मई की शाम लगभग छह बजे दर्ज किया है।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: तिरूपति अभिनव होम्स में चोरों का धावा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Railway Job Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!